पीएम मोदी की अपील पर रिहा होंगे 850 भारतीय कैदी, सऊदी के शहजादे ने किया ऐलान
पीएम मोदी की अपील पर रिहा होंगे 850 भारतीय कैदी, सऊदी के शहजादे ने किया ऐलान
Share:

नई दिल्ली : सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आग्रह पर बुधवार को अपने मुल्क की जेलों में बंद 850 भारतीय कैदियों को रिहा किए जाने का फरमान दिया है। विदेश मंत्रालय ने इस बारे में जानकारी दी है। पीएम मोदी और सऊदी क्राउन प्रिंस की वार्ता के बाद मंत्रालय ने ऐलान किया है कि भारत सऊदी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा बढ़ाएगा। वहीं एक अहम् घटनाक्रम का हिस्सा बनते हुए सऊदी अरब अंतरराष्ट्रीय सौर गठजोड़ में भी शामिल हो गया है।

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को राष्ट्रपति भवन में सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान के सम्मान में आयोजित किए गए भोज के दौरान कहा है कि भारत सऊदी अरब के ‘विजन 2030’ में भागीदार बनना चाहता है। भारत की पहली आधिकारिक यात्रा पर आए सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस का स्वागत करते हुए कोविंद ने कहा है कि भारत सऊदी अरब के साथ अपने सौहार्द्रपूर्ण और मैत्रीपूर्ण संबंधों का पक्षधर  है और खाड़ी क्षेत्र को अपना अहम् पड़ोसी मानता है।

बदलते समय के साथ दुनिया में लगातार कम हो रही है मातृभाषाओं की संख्या

राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, कोविंद ने कहा है कि हमें अपने वर्तमान विक्रेता-खरीदार के संबंध को आगे सामरिक स्तर तक ले जाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा है कि भारत सऊदी अरब के ‘विजन 2030’ में भागीदार बनने को इच्छुक है। सऊदी अरब के शहजादे मोहम्मद बिन सलमान ने पीएम मोदी के साथ व्यापक बातचीत के बाद बुधवार को कहा है कि आतंकवाद एवं उग्रवाद ‘‘साझा चिंताएं’’ हैं तथा इनसे निबटने के लिए सऊदी भारत एवं अन्य देशों का पूरा समर्थन करता है और सहयोग प्रदान करने के लिए तैयार है।

खबरें और भी:-

योगा इंस्ट्रक्टर करें आवेदन, वेतन मिलेगा 18 हजार रु

सोना के भावों में कमी तो चांदी ने लगाई जोरदार छलांग, कुछ ऐसे है आज के भाव

National Institute of Pathology Delhi में भर्तियां, 12वीं पास करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -