सऊदी अरब करेगा भारत में सौ बिलियन डॉलर का निवेश

नई दिल्ली : पड़ोसी देश सऊदी अरब अब भारत में 100 बिलियन डॉलर का निवेश करेगा. यह सऊदी के भारतीय अर्थव्यवस्था में विश्वास को दर्शाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सऊदी क्राउन प्रिंस मोहम्मद सलमान द्वारा ऊर्जा, रिफाइनिंग, पेट्रोकेमिकल, इन्फ्रास्ट्रक्चर, कृषि और मेन्यूफेक्चरिंग, आदि क्षेत्रों में निवेश करने की घोषणा का स्वागत किया है.

कुलभूषण जाधव मामला: भारत ने की रिहाई की मांग, आज अंतिम दलील पेश करेगा पाक

पीएम से मिले सऊदी प्रिंस 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के भारत में 100 बिलियन डॉलर के निवेश के फैसले का स्वागत किया है. इसके साथ ही मंत्रालय ने कहा कि भारत और सऊदी अरब के नेताओं के बीच बैठक ने दोनों देशों के बीच के संबंधों को और मजबूत किया है. सऊदी के शाह सलमान के वली अहद मोहम्मद ने आज विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. 

दो दिवसीय दौरे पर दक्षिण कोरिया पहुंचे पीएम मोदी

रिश्तों पर भी हुई चर्चा 

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जहां सऊदी अरब के साथ भारत के रिश्तों का जिक्र किया, वहीं पुलवामा आतंकी हमले का जिक्र करते हुए आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सहयोग का जिक्र किया. वहीं मोहम्मद बिन सलमान ने भी आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में भारत को हर तरह की मदद का आश्वासन दिया. गौरतलब है कि सऊदी प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान पहली बार भारत के दौरे पर आए हैं. 

हरियाणा के झज्जर में कार को दूर तक घसीटता हुआ ले गया ट्रक, हादसे में 4 की मौत

10वीं पास को 10 हजार रु वेतन, यहां जल्द से जल्द करें आवेदन

सुप्रीम कोर्ट में अब इस दिन होगी अयोध्या मामले पर सुनवाई

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -