प्लेन क्रैश होने के बाद सऊदी अरब ने यमन पर की एयर स्ट्राइक, 31 की मौत
प्लेन क्रैश होने के बाद सऊदी अरब ने यमन पर की एयर स्ट्राइक, 31 की मौत
Share:

यमन: अरब के क्षेत्र में एक बार फिर से बड़ी लड़ाई ठन गई है. कल शनिवार को यमन (Yemen) के उत्तरी अल ज़ौफ प्रांत में एक भीषण हवाई हमला हुआ. जिसमें कुल 31 लोगों की जान चले गई और 12 लोग जख्मी हो गए. आपको बता दें कि मृतकों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. दरअसल ये हमला सऊदी अरब (Saudi Arabia) के टॉरनेडो एयरक्राफ्ट के क्रैश होने के बाद हुआ है.

गौरतलब है कि हवाई हमले के एक दिन पहले शुक्रवार को हूती विद्रोहियों ने एक वीडियो जारी करते हुए बताया था कि उनके पास जमीन से हवा में मार करने वाली मिसाइल मौजूद है. यमन के विद्रोहियों ने सऊदी अरब के टॉरनेडो एयरक्राफ्ट को हवा में मार गिराया. इसके बाद से ही सऊदी अरब बेहद आक्रोश में था. यूनाइटेड नेशंस ने कहा है कि सऊदी अरब के विमान को गिराने के बाद ईरान समर्थित हूती विद्रोही सऊदी अरब की बदले की कार्रवाई का शिकार हुए. दरअसल सऊदी अरब का टॉरनेडो एयरक्राफ्ट यमन में लड़ रही आर्मी के लिए सामग्री लेकर जा रहा था जिसे ज़ौफ प्रांत में हूती विद्रोहियों ने मार गिराया.

सऊदी की एक प्रेस एजेंसी का कहना है कि टॉरनेडो एयरक्राफ्ट के क्रैश होने से पहले ही विमान उड़ा रहे दोनों पायलट पैराशूट लेकर विमान से इजेक्ट कर चुके थे, किन्तु हूती विद्रोहियों ने उन्हें भी मार डाला जो कि अंतर्राष्ट्रीय मानवीय कानूनों के खिलाफ है. इसके पहले हूती विद्रोहियों के प्रवक्ता मोहम्मद अब्दिलसलाम ने ट्वीट करते हुए कहा था कि टॉरनेडो को मार गिराना दुश्मन आर्मी के लिए बड़ी चोट है और ये हमला यमन विद्रोहियों की एयर डिफेंस की ताकत को दर्शाता है.

रतन टाटा ने की पीएम मोदी और अमित शाह की तारीफ, सरकार के फैसलों को बताया दूरदर्शी

पुलवामा हमले की बरसी पर देशविरोधी हरकत, इस राज्य में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे

जैमर लगा कर केबल ऑपरेटर्स सिग्नल कर रहे जाम, DTH वालो को उठानी पड़ रही परेशानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -