सऊदी: तीन साल बाद फिर ट्रेवलर्स के लिए खोला गया AlUla ओल्ड टाउन
सऊदी: तीन साल बाद फिर ट्रेवलर्स के लिए खोला गया AlUla ओल्ड टाउन
Share:

सउदी अरब में अलुला ओल्ड टाउन ने शहर के कसकर भरे पत्थर और मिट्टी के बने भवनों के खंडों में व्यापक बहाली और संरक्षण के लिए 3 साल के विराम के बाद आगंतुकों का स्वागत किया है। यह स्थल, प्राचीन राज्यों के घर, AlUla में चार महत्वपूर्ण विरासत स्थलों में से एक है, जो अब आधिकारिक तौर पर एक वर्ष के पर्यटन के रूप में खुला है और चार नए भोजनालयों, एक सौक, मनोरंजन और एक हस्तकला मंडप की पेशकश करेगा।

AlUla ओल्ड टाउन 12 वीं शताब्दी में स्थापित होने का अनुमान है और 1980 के दशक तक तब से आबाद था जब अंतिम निवासी अधिक आधुनिक आवास के लिए चले गए थे। अगले लगभग 40 वर्षों तक यह साइट पूर्व निवासियों और अन्य लोगों के लिए घूमने के लिए खुली थी, हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में पर्यावरणीय क्षति ने इसका असर उठाया और यह गंभीर रूप से जीर्ण होता जा रहा था। 

तब रॉयल कमिशन फॉर अलाउला (RCU) द्वारा 2017 में साइट को आगंतुकों के लिए बंद कर दिया गया था और स्थानीय समुदायों और भविष्य की पीढ़ियों के लिए आगंतुकों के आनंद के लिए इसे बचाने और पुनर्स्थापित करने के लिए योजना बनाई गई थी। तब से, बहाली के प्रयासों को संरक्षण और स्मारकों और साइटों की बहाली के लिए यूनेस्को के सिद्धांतों और अंतर्राष्ट्रीय मानकों के अनुसार उपचारात्मक संरक्षण पर ध्यान केंद्रित किया गया है। अल्उला ओल्ड टाउन अब खुला है और आगंतुकों के लिए बाजार के स्टालों को आगे बढ़ाने और सुहैल तक पहुंचने के लिए स्वतंत्र है। बहाल रास्तों पर पर्यटन का अनुभव ऑनलाइन  experiencealula.com पर बुक किया जा सकता है।

अर्चना पूरन सिंह ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, वीडियो पोस्ट कर दी जानकारी

कोरोना का टीका लेने के 48 घंटे बाद तक प्लेन नहीं उड़ा सकेंगे पायलट, DGCA की गाइडलाइन जारी

कुम्भ मेले पर बोले महंत नरेंद्र गिरी, कहा- अखाड़ों में महिलाओं को मिले अधिक नेतृत्व

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -