विधानसभा में सऊद आलम ने किया वंदे मातरम गाने से इनकार, मचा बवाल

पटना: बृहस्पतिवार को बिहार विधानसभा में ठाकुरगंज से RJD MLA सऊद आलम ने वंदे मातरम गाने से मना कर दिया तत्पश्चात, सत्ता पक्ष के नेताओं ने इसका विरोध किया। हंगामा होता देख वे सदन से बाहर निकल गए। हालांकि सदन के बाहर उनका सामना मीडिया से हो गया। मीडिया ने पूछा कि आप वंदे मातरम के समय बैठे क्यों रह गए? तो उन्होंने सिर्फ इतना ही कहा कि यह हिंदू राष्ट्र नहीं है। इसके बाद वे मीडिया के सवालों को टालते नजर आए।

क्या है मामला?
दरअसल, बीजेपी MLA संजय कुमार सिंह ने सदन में वंदे मातरम् के चलते सौद आलम को बैठा हुआ देखा तो उन्हें खड़ा होने के लिए कहा। इसके पश्चात् भी सौद आलम खड़े नहीं हुए। फिर सत्ता पक्ष के विधायकों ने हंगामा आरम्भ कर दिया। सऊद आलम जब खड़े नहीं हुए तो बीजेपी MLA संजय कुमार सिंह चिल्लाने लगे तथा बाहर निकलकर परिसर में संजय कुमार सिंह ने कहा कि RJD विधायक सौद आलम ने जिस प्रकार का बर्ताव किया है उसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे लोगों को सदन में आने की आवश्यकता नहीं। देश से बाहर निकाल दिया जाएगा। विधानसभा अध्यक्ष कड़ी कार्रवाई करें।

वही दूसरी तरफ RJD विधायक अख्तरुल इस्लाम शाहीन ने सऊद आलम का बचाव करते हुए कहा कि वंदे मातरम् के लिए खड़ा होना अनिवार्य नहीं। केवल जन गन मन में खड़ा हो सकते हैं। वंदे मातरम् के समय खड़ा होने के लिए कोई भी हम लोगों पर दबाव नहीं बना सकता।

कुर्सी जाने के बाद उद्धव को एक और बड़ा झटका, विधायकों के बाद अब सांसद भी हुए बागी!

मंच पर चल रहे कूलर को CM शिवराज ने करवाया बंद, बोले- 'बुलडोजर चलाकर सब तहस-नहस कर दूंगा'

वाजपेयी की कविता के सहारे शिवसेना ने बोला फडणवीस पर हमला, जानिए क्या कहा?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -