कोरोना से दिल्ली में क्यों हो रही इतनी मौतें ? जानिए स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा
कोरोना से दिल्ली में क्यों हो रही इतनी मौतें ? जानिए स्वास्थ्य मंत्री ने क्या कहा
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में बीते 5 दिनों में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा 100 के पार पहुंच गया है. इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मीडिया से बात में मौत का आंकड़ा बढ़ने का कारण बताया है. सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अस्पताल में एडमिट होने वाले कोरोना मरीजों की दर स्थिर हुई है. हर दिन आने वाले नए मामलों की तुलना में अस्पतालों में एडमिट होने वाले मरीजों की दर अभी नियंत्रण में है.

उन्होंने बताया कि बीते कुछ दिनों से हर दिन नए मामले आने के बाद भी अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की तादाद उतनी ही है. यह एक संकेत हो सकता है कि कोरोना का चरम अब आ चुका है. मैं उम्मीद करता हूं कि कोरोना का यह पीक जल्द से जल्द आकर ख़त्म हो जाए, ताकि दिल्ली और देश में कोरोना के केस कम निकले और लोगों को इसके कहर से निजात मिल सके. कोरोना संक्रमण के कारण होने वाली मौतों पर स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने बताया कि डेथ कमेटी के ऑडिट के मुताबिक, कोरोना से होने वाली मौतों में सबसे अधिक तादाद उन मरीजों की है जो किसी अन्य बीमारियों के चलते अस्पतालों में भर्ती थे. उन्होंने बताया कि दिल्ली में जिस हिसाब से केस बढ़े हैं, उस हिसाब से मरीजों की भर्ती होने की दर अभी काफी कम है. मरीजों की अस्पताल में भर्ती होने की दर में कोई वृद्धि नहीं हो रही.

उन्होंने कहा कि पिछले एक सप्ताह में जिन कोरोना मरीज़ो की जान गई है, वो कैंसर और अन्य गंभीर बीमारियों का सामना कर रहे थे. सत्येंद्र जैन ने कहा कि अस्पतालों में ICU बेड पर भर्ती मरीजों में बहुत कम ऐसे केस हैं, जो केवल कोरोना संक्रमण की वजह से आईसीयू में भर्ती हुए हैं. अधिकतर मरीज ऐसे हैं जो किसी अन्य बीमारी का उपचार करवा रहे हैं और जांच कराये जाने पर कोरोना संक्रमित भी आ गए हैं.

'आतंकियों का समर्थन' कर रहा था Twitter, जैसे ही कोर्ट पहुंचा मामला अक्ल आ गई ठिकाने

विधानसभा चुनावों में बड़ा 'गेम' कर सकता है Twitter, पहले से विवादों में है ये 'साइट'

क्या नए नोटों पर छपेगी नेताजी बोस की फोटो ? PM मोदी के पास पहुंचा पत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -