सत्येंद्र जैन पर EC ने कसा शिकंजा
सत्येंद्र जैन पर EC ने कसा शिकंजा
Share:

नई दिल्ली । दिल्ली राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र कुमार जैन पर चुनाव आयोग के सामने अपनी आय छुपाने का आरोप लगा है। दरअसल इस तरह के आरोप उन पर लगाए गए हैं कि उन्होंने चुनाव आयोग को ऐसी कंपनियों के नाम नहीं बताए हैं जिसमें उनकी अपनी पत्नी पूनम जैन की बड़ी भागीदारी है। सत्येंद्र कुमार जैन पर आरोप लगा है कि जिस वर्ष आयकर विभाग को 5.82 लाख रूपए के घाटे से जुड़ी जानकारी सत्येंद्र जैन ने दी थी उस वर्ष चुनाव आयोग को जानकारी दी गई कि उन्होंने दिल्ली में 96 लाख रूपए की डेढ़ एकड़ जमीन खरीदी थी।

दूसरी ओर उन्होंने अपनी पत्नी पूनम जैन की वार्षिक आय को भी बहुत कम दर्शाया। यह आय करीब 5 लाख रूपए से कम बताई गई। सत्येंद्र कुमार जैन 2 बार दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ चुके थे। मगर चुनाव आयोग को इस तरह की जानकारी नहीं दी गई।

मिली जानकारी के अनुसार हवाला के माध्यम से रूपए प्राप्त करने और दिल्ली में बड़े पैमाने पर भूखंड की खरीदी करने वाली कंपनियों अकिंचन डेवलपर्स प्राइवेट लिमिटेड, जेजे आइडियल एस्टेट प्रायवेट लिमिटेड व इंडो मेटल इम्पेक्स प्राइवेट लिमिटेड में पत्नी पूनम जैन की भागीदारी रही। उन्होंने कहा कि आखिर इस तरह की कंपनियां कौन सी हैं इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई। गौरतलब है कि सत्येंद्र जैन पर आयकर विभाग ने भी अपना शिकंजा कसा था।

मनोज तिवारी बोले AAP पार्टी के खातों में

कांग्रेस कर रही तैयारी, हर घर विच कैप्टन का

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -