सत्येंद्र जैन का दावा- हम कुछ हफ़्तों में दिल्ली की पूरी आबादी का टीकाकरण करने में सक्षम
सत्येंद्र जैन का दावा- हम कुछ हफ़्तों में दिल्ली की पूरी आबादी का टीकाकरण करने में सक्षम
Share:

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर का असर पहले के मुकाबले अब कम होता नज़र आ रहा है। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में अब सकारात्मकता दर 5% से कम हो गई है। आज दिल्ली में 12,000 से अधिक बेड और 2,013 ICU बेड खाली हैं। इसके साथ ही सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम के लिए पूरी तरह तैयार है, जब भी हमें वैक्सीन मिलेगी तो हम मोहल्ला क्लीनिक, पॉलीक्लिनिक्स, डिस्पेंसरियों और अस्पतालों के जरिए कुछ हफ्तों में दिल्ली की पूरी आबादी का टीकाकरण करने सक्षम हैं।

इससे पहले बीते माह नवंबर में दिल्ली के टीकाकरण अधिकारी सुरेश सेठ ने कहा था कि कोरोना टीकाकरण कार्यक्रम में यदि अस्पताल के कर्मचारियों और नर्सों को भी शामिल कर लिया जाए तो एक महीने में पूरी आबादी का टीकाकरण हो सकता है।  दिल्ली के टीकाकरण अधिकारी सुरेश सेठ ने कहा था कि हमारे पास कोल्ड स्टोरेज के लिए 600 स्थान मौजूद हैं और बच्चों के टीकाकरण कार्यक्रम के लिए लगभग 1800 संपर्क स्थल हैं।

उन्होंने कहा था कि वैक्सीन के लिए हमारे पास समुचित उपकरण हैं और दो से आठ डिग्री तथा आवश्यकता पड़ने पर 0 से -15 डिग्री या -25 डिग्री तापमान पर इसे रख सकते हैं। केंद्र सरकार ने आधाभूत ढांचे को मजबूत किया है तथा और उपकरण उपलब्ध करा रही है। 

रेपो दरों या ब्याज दरों को स्थिर रखना उम्मीद के अनुरूप है: विशेषज्ञ

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने धन उगाहने के लिए मांगी शेयरधारकों की सहमति

एसएंडपी डाओ जोंस इंडेक्स 2021 में लॉन्च करेगा क्रिप्टो-मुद्रा सूचकांक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -