क्राइस्टचर्च में हुए हमले पर बोले सत्यपाल मलिक, कहा ये नफरत फ़ैलाने की साजिश

क्राइस्टचर्च में हुए हमले पर बोले सत्यपाल मलिक, कहा ये नफरत फ़ैलाने की साजिश

जम्मू: जम्मू कश्मीर के गवर्नर सत्यपाल मलिक ने न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में हुई फायरिंग की शनिवार को कड़ी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि आतंकवाद के विरुद्ध पूरे विश्व को एकजुट हो जाना चाहिए. मलिक ने यहां एक बयान में कहा है कि, ''यह जघन्य कृत्य डर और नफरत फैलाने की एक कोशिश है और इस तरह के हमलों को बिलकुल न्यायोचित नहीं ठहराया जा सकता है.'' सत्यपाल मलिक ने कहा है कि, ''हम न्यूजीलैंड के लोगों के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े है.''

बिना ATM के भी निकाल सकेंगे नकदी, SBI ने शुरू की ये सुविधा...

उन्होंने कहा है कि आतंकवाद का कोई धर्म, रंग, जाति या संप्रदाय नहीं होता है. उन्होंने कहा है कि, ''पूरा विश्व आतंकवाद के विरुद्ध लड़ाई में एकजुट रहेगा.'' मलिक ने पीड़ितों के परिवार वालों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. उल्लेखनीय है कि क्राइस्टचर्च में शुक्रवार को दो मस्जिदों में हुई फायरिंग में 49 लोगों की मौत हुई थी और कई अन्य जख्मी हो गए थे.

सात माह के उच्च स्तर पर पहुंचा, देश का विदेशी मुद्रा भंडार

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च आतंकी हमलों में भारतीय मूल का एक शख्स भी घायल हुआ है. हैदराबाद में रह रहे उसके परिजनों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी दी है. शहर के बाहरी हिस्से में स्थित लिनवुड मस्जिद एवं मध्य क्राइस्टचर्च की अल नूर मस्जिद में हुए हमलों में लगभग 49 नमाजियों की मृत्यु हो गई थी. यह घटना पश्चिमी देश में मुस्लिमों के विरुद्ध अब तक के सबसे भीषण हमले के तौर पर मानी जा रही है.

खबरें और भी:- ​

नेशनल इंस्टीट्यूट में कई पदों पर नौकरियां, जानिए कैसे करना होगा अप्लाई ?

अब उपभोक्ताओं की जेब पर पड़ेगी दोहरी मार, PNG के साथ ही बढ़ेंगे CNG के भी दाम

6 महीने बाद सेंसेक्स 38 हजार के पार, निफ़्टी में भी आई बहार