अन्ना हजारे का सत्याग्रह 23  मार्च से
अन्ना हजारे का सत्याग्रह 23 मार्च से
Share:

बहादुरगढ़ : जनलोकपाल के लिए समाजसेवी अन्ना हजारे एक बार फिर आंदोलन की राह पकड़ने वाले हैं .अन्ना हजारे 23 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में सत्याग्रह शुरू करेंगे. इस बार किसानों का मुद्दा भी सत्याग्रह में शामिल होगा.

उल्लेखनीय है कि बहादुरगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अन्ना हजारे ने बताया कि 23 मार्च से दिल्ली के रामलीला मैदान में किसानों के हक के लिए सत्याग्रह करेंगे. अन्ना ने कहा कि देश और प्रदेश में किसानों का शोषण हो रहा है. 22 सालों में 12 लाख किसान आत्महत्या कर चुके हैं.अन्ना ने किसानों को डेढ़ गुना कीमत देने की पैरवी करते हुए किसानों के लिए 5 हजार रुपए मासिक पेंशन की भी मांग की. अ

न्ना ने सभा में कहा कि किसान पेंशन बिल भी संसद में पेंडिंग पड़ा है. किसान आत्महत्या कर रहे हैं लेकिन सरकार सिर्फ अपने फायदे को देख रही है.किसानों के लिए पेंशन के तर्क देते हुए कहा कि किसान उम्रभर खेत और खेती से जुड़ा रहता है ,लेकिंन एक समय ऐसा भी आता है कि किसान के पास कुछ नहीं बचता इसलिए जरूरी है कि किसान को पेंशन  मिले . इस मौके पर अन्ना ने जीएसटी और नोटबन्दी की आलोचना करते हुए कहा कि जीएसटी से सरकार को मोटा पैसा मिल रहा है, फिर भी उसने पेट्रोल और डीजल को उसके दायरे में नहीं लिया है.

यह भी देखें

नरेंद्र मोदी को पद का अहंकार हो गया है-अन्ना हजारे

राजनीति नहीं सेवा करो केजरी: अन्ना हजारे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -