सात्विक-चिराग की जोड़ी ने अगले दौर में बनाया स्थान
सात्विक-चिराग की जोड़ी ने अगले दौर में बनाया स्थान
Share:

इंडिया के सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की जोड़ी ने बुधवार को यहां चीनी ताइपे के ली यांग और लू चेन को मात दी हाइलो ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष युगल में दूसरे दौर में स्थान बना लिया है।  इंडियन जोड़ी ने यह मैच 19-21, 21-19 21-16 से जीता। विश्व की  8वें नंबर की जोड़ी का अगला मुकाबला इंग्लैंड के रोरी ईस्ट्रॉन और जैच रस से होगा। इस दौरान एच एस प्रणय ने पुरुष एकल और एम आर अर्जुन-ध्रुव कपिला की पुरुष युगल जोड़ी ने पहले दौर के मैचों में अपने-अपने प्रतिद्वंद्वियों को वॉकओवर भी दे दिया है। 

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल महिला एकल में थाईलैंड की चौथी रैंकिंग प्राप्त बुसानन ओंगबामरुंगफान से 15-21, 8-21 से हारकर बाहर हो चुकी है। महिला एकल के एक अन्य मैच में मालविका बंसोड़ ने स्पेन की क्लारा आजुरमेंडी को 20-22, 21-12, 21-6 से हराकर दूसरे दौर में स्थान ले लिया है। उनका अगला मुकाबला स्कॉटलैंड की सातवीं वरीयता प्राप्त क्रिस्टी गिल्मर से होने आला है। 

समीर वर्मा भी दमदार: इसके पहले खबर थी कि भारत के अनुभवी खिलाड़ी समीर वर्मा ने 2016 हांगकांग ओपन के फाइनल तक जगह बनाई थी, लेकिन बीता साल कुछ खास नहीं रहा। 2018 में वह अपनी करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 11 तक भी पहुंचे थे, तीन टाइटल जीता था। इस खेल ने उन्हें BWF वर्ल्ड टूर फाइनल 2018 के सेमीफाइनल तक का सफर करवाया था। 

नेताजी सुभाष राष्ट्रीय क्रीडा संस्थान से प्रमाणित कोच एस मुरलीधरन औऱ भास्कर बाबू को द्रोणाचार्य अवॉर्ड अवॉर्ड के लिए नामित किया गया। मुरलीधरन ने जहां विमल कुमार, रूपेश कुमा, सेनव थॉमस जैसे कई पूर्व अंतराराष्ट्रीय तराशे तो भास्कर बाबू के नाम चेतन आनंद, साइना नेहवाल, पी कश्यप जैसे खिलाड़ियों को तैयार करने का क्रेडिट जाता है। अब वह सिकंरदराबाद में नए खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं। ध्यानचंद्र अवॉर्ड के लिए प्रदीप गंधे और मंजुषा कंवर का नाम बढ़ाया गया है।

WTA फाइनल्स में स्वियातेक ने हासिल की जीत

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नडाल का बड़ा बयान, कहा- "शीर्ष पर पहुंचने के लिए..."

भारतीय खिलाड़ियों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, अब नहीं लगेगा खेलने पर बैन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -