चित्रकूट उपचुनाव की घोषणा, 9 नवंबर को होगी वोटिंग, 12 नवंबर को परिणाम
चित्रकूट उपचुनाव की घोषणा, 9 नवंबर को होगी वोटिंग, 12 नवंबर को परिणाम
Share:

सतना: मध्यप्रदेश के सतना जिले के चित्रकूट विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा कर दी गई है. 9 नवंबर को चित्रकूट में मतदान होगा और 12 नवंबर को मतगणना होगी. इसके साथ ही नामांकन की प्रक्रिया 16 अक्टूबर से शुरू होगी. भारत निर्वाचन आयोग ने चित्रकूट विधानसभा की तारीखों की घोषणा की है. 

आपको बता दें कि कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन की वजह से यह विधानसभा सीट खाली हो गई थी. इलेक्शन कमीशन ने बताया है कि  उपचुनाव के लिए मतदान 9 नवंबर को और मतगणना 12 नवंबर को होगी. इसके साथ ही उपचुनाव की अधिसूचना 16  अक्टूबर को जारी होने के साथ ही नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी. नामांकन पत्रों की जांच 24 अक्टूबर को होगी और 26 अक्टूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे.

इलेक्शन कमीशन के द्वारा चित्रकूट विधानसभा के लिए चुनावों का ऐलान होने के साथ ही क्षेत्र में आचार संहिता लागू कर दी गई है. आपको बता दे कि मई 2017 में कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के पश्चात ये सीट खाली हो गई थी. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह यहां से 3 बार  विधायक रह चुके है. कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह को अर्जुन सिंह का कट्टर समर्थक माना जाता है. कांग्रेस विधायक ने पहली बार 1998 में कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में चित्रकूट से विधानसभा चुनाव लड़ा था और विधायक भी चुने गए थे. इसके बाद 2003 में दूसरी बार फिर प्रेम सिंह चुनाव जीते और 2013  में कांग्रेस की टिकट पर तीसरी बार चित्रकूट से विधायक चुने गए थे.

आधार कार्ड से भारत सरकार के 9 अरब डॉलर बचे: नंदन नीलेकणी

दिवाली से पहले किसानों को मिला 90 करोड़ 78 लाख रुपए का बोनस

राहुल गाँधी ने अब तक अमेठी में कोई भी विकास कार्य नहीं किया है: सीएम योगी

चंडीगढ़ हाईप्रोफाइल छेड़छाड़ मामले में विकास और आशीष के ख़िलाफ़ आरोप तय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -