एक साल में 50 अलग-अलग किरदार निभाकर फेमस हुआ यह एक्टर, आज है जन्मदिन
एक साल में 50 अलग-अलग किरदार निभाकर फेमस हुआ यह एक्टर, आज है जन्मदिन
Share:

आज भी अपनी जबर्दस्त कॉमिक टाइमिंग के लिए मशहूर एक्टर सतीश शाह आज 68 साल के हो चुके हैं. जी हाँ, 25 जून 1951 को गुजरात में कच्छ जिले के मांडवी में जन्मे सतीश शाह ने 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है और उन्हें पहचान फिल्मों के बजाय टीवी सीरियल्स में काम करने की वजह से मिली. जी हाँ, उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में दूरदर्शन पर आने वाले सीरियल 'ये जो है जिंदगी' (1984) में काम किया और उसके बाद उन्होंने इस सीरियल में एक साल के भीतर ही करीब 50 अलग-अलग किरदार निभाए थे जो सभी को खूब पसंद आए.

वहीं खुद सतीश शाह भी इस सीरियल को अपने करियर के लिए मील का पत्थर मानते हैं और आप सभी ने उन्हें आखिरी बार फिल्म 'हमशकल्स' में देखा होगा. वहीं इस मूवी में उन्होंने वाय.एम राज का रोल प्ले किया था और फिल्म में उनके अलावा सैफ अली खान, रितेश देशमुख, राम कपूर, बिपाशा बसु, तमन्ना भाटिया और ईशा गुप्ता भी थीं जो आपने देखी ही होगी. इस फिल्म में उन्हें खूब पसंद किया गया. सतीश शाह ने 1972 में मधु शाह से शादी की और सतीश की पहली फिल्म 'अरविंद देसाई की अजीब दास्तां' 1978 में आई थी.

वहीं उसके बाद सतीश ने 'जाने भी दो यारों' (1983), परम धरम (1987), वीराना (1988) और अंजाम (1989) जैसी फिल्मों में काम किया और फिल्मों के अलावा सतीश शाह को मशहूर धारावाहिक 'साराभाई Vs साराभाई', ऑल द बेस्ट, नहले पे दहला जैसे शोज में नजर आए. इसी के साथ सतीश शाह 'कॉमेडी सर्कस' के जज भी रहे हैं जो शानदार शो रह चुका है.

इस वजह से कपिल पर 6 साल के बच्चे ने उतारा अपना गुस्सा

नच बलिए 9 में पहली बार डांस करेगी यह रेसलर जोड़ी!

सलमान खान नहीं होते तो डूब जाता इस सिंगर का करियर, किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -