B'Day : बहुमुखी प्रतिभा के महारथी हैं सतीश कौशिक
B'Day : बहुमुखी प्रतिभा के महारथी हैं सतीश कौशिक
Share:

बॉलीवुड के जाने-माने एक्टर सतीश कौशिक एक निर्माता-निर्देशक आज अपना 63 वां जन्मदिन मना रहे हैं. उन्होंने बॉलीवुड में अपनी कॉमेडी से सभी को हंसाया है और अपने किरदारों से अपनी पहचान बनाई है. एक समय में उन्होंने कई फिल्मों में काम किया था और लगभग हर फिल्म में उन्होंने हंसाने वाला किरदार ही किया है. तो आज उनके जन्मदिन पर आपको बता देते हैं उनके बारे में कुछ खास बातें. 

सबसे पहले बता दें, सतीश कौशिक का जन्म 13 अप्रैल 1956 को मोहिन्द्र्गड़ हरियाण में हुआ था. बॉलीवुड फिल्मों में सतीश को अक्सर उनके कॉमिक रोल्स के लिए जाना जाता है. आपको बता दें कि सतीश जी ने अपने स्कूल की शुरूआती पढ़ाई करोलबाग से पूरी की.  

कॉलेज की पढ़ाई सतीश ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के करोड़ीमल कॉलेज के पूरी की जहां से वह ग्रेजुएट होकर निकले. बचपन से ही सतीश की रूचि नाटक करने में रही थी. 

कॉलेज की पढ़ाई के बाद सतीश ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया और ड्रामे को और बेहतर तरीके से सीखा. यहां से पास आउट होने के बाद सतीश की ड्रामे की ओर रुची बढ़ गई फिर उन्होंने फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीयूट ऑफ़ इंडिया में दाखिला लिया और वहीं से पढ़ाई पूरी की. 

डायरेक्टर शेखर कपूर के साथ सतीश ने अपने करियर की शुरुआत की थी. यहां उन्होंने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया और साथ ही फिल्म में एक्टिंग भी की. 

फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' से सतीश ने बतौर निर्देशक बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया. यह फिल्म इतनी ख़ास नहीं चल पाई, लेकिन इस फिल्म से सतीश को काफी कुछ सिखने को मिला. इसके बाद सतीश फिल्में बनाते चले गए और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

इस मशहूर एक्टर से जमकर हुई थी अंगूरी भाभी की लड़ाई, अब नहीं करती बात

जन्मदिन विशेष : 6 भाषाओं में गाना गा चुके बॉलीवुड के ये महान गायक, आज है 115वीं जयंती

B'Day : बॉलीवुड में कई हिट फ़िल्में दे चुके हैं मोहित सूरी, इस एक्ट्रेस से की थी शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -