ये मशहूर अभिनेता अब जी रहा है गुमनामी की जिंदगी, इलाज तक के पैसे नहीं है

ये मशहूर अभिनेता अब जी रहा है गुमनामी की जिंदगी, इलाज तक के पैसे नहीं है

बॉलीवुड की कई फिल्मों में सपोर्टिंग किरदार में नजर आने वाले मशहूर अभिनेता सतीश कौल 64 वां जन्मदिन मना रहे हैं. सतीश का जन्म 8 सितम्बर 1954 में कश्मीर में हुआ था. सतीश को कश्मीरी बॉय के नाम से भी जाना जाता है. एक समय पर सतीश अपनी फिल्मों के जरिए खूब लाइमलाइट में रहते थे. सतीश ने पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री में अपनी बेहतरीन एक्टिंग के जरिए खास पहचान बनाई है.

सतीश ने अपने करियर में करीब 300 हिंदी और पंजाबी फिल्मों में काम किया है. उन्होंने देव आनंद, दिलीप कुमार और शाहरुख़ खान तक सभी बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया है. सतीश को तो पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री का अमिताभ बच्चन भी कहा जाता है. सतीश ने FTII पुणे से ग्रेजुएशन की डिग्री ली है और वो जया बच्चन और डैनी के क्लासमेट थे. सतीश की बॉलीवुड में सबसे मशहूर फिल्म 'कर्मा' थी. फिल्मों से दूरियां बनाने के बाद सतीश की पत्नी का उनसे तलाक हो गया था और उनका बेटा भी उन्हें छोड़कर अमेरिका शिफ्ट हो गया था. इसके बाद सतीश ने एक एक्टिंग स्कूल खोला था लेकिन ये स्कूल कुछ खास नहीं चल पाया और सतीश के सारे पैसे डूब गए. इसके बाद सतीश के पैसों की भी कमी हो गई.

साल 2014 में बाथरूम में पैर फिसलने की वजह से सतीश को स्पाइनल फ्रैक्चर हो गया था जिसके बाद उन्हें काफी दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहना पड़ा था. सतीश के सारे पैसे खत्म हो गए थे और उनके पास दवा तक लाने के पैसे नहीं बचे थे जिसके बाद लुधियाना के सोशल ऑर्गनाइजेशन ने सतीश को एक ओल्डएज होम भर्ती किया था. सतीश आखिरी बार साल 1998 में फिल्म प्यार तो होना ही था में नजर आए थे. इस फिल्म में उनके साथ अजय देवगन और काजोल भी नजर आईं थीं. सतीश अब गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं और उनके बारे में किसी को कोई खबर नहीं हैं.

रणवीर-दीपिका की शादी की तैयारियां हुई पूरी, इस महीने होगी इनकी शादी

B'day Special: निमकी मुखिया के वीडियो बाबू मना रहे हैं अपना 44वां जन्मदिन

बेबी बम्प के साथ नेहा ने कराया बेहद हॉट फोटोशूट

 

?