इस तरह से होली पर उठाएं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ़

इस तरह से होली पर उठाएं स्वादिष्ट खाने का लुत्फ़

जैसा कि होली का त्यौहार हर जगह होता है और चारों ओर मस्ती और खुशी का माहौल होता है, अगर आपको मीठा खाने की लालसा है तो हम आपके लिए लावा स्मूदी बनाने की रेसिपी ला रहे हैं जो है चॉकलेट लावा का हलवा। आपके मुंह को पानी पिलाने के लिए सुनिश्चित नाम ही काफी है। तो ज्यादा समय बर्बाद किए बिना नुस्खे पर एक नज़र डालते हैं .....

सामग्री

1 कप - सादा आटा

5 बड़े चम्मच -बिना मीठा डार्क कोको पाउडर

आधा कप - पाउडर चीनी (मिक्सी/

1.5 चम्मच - बेकिंग पाउडर

4 बड़े चम्मच - पिघला हुआ मक्खन

आधा कप - दूध

1 छोटा चम्मच - तत्काल कॉफी पाउडर

आधा कप - सफेद चीनी

आधा कप - ब्राउन शुगर (वैकल्पिक - सफेद चीनी के साथ प्रतिस्थापित किया जा सकता है)

3/4 कप - गर्म पानी

विधि: एक मिक्सिंग बाउल लें, उसमें 1 कप सादा आटा (मैदा / आधा अटा और आधा मैदा डालें), 2 टेबलस्पून अनचाहा डार्क कोको पाउडर, powder कप पाउडर चीनी (मिक्सी / आइस क्रीम या केस्टर शुगर में पीसें - वैकल्पिक), 1.5 tsp बेकिंग पाउडर, 4 tbsp पिघला हुआ मक्खन, dil कप दूध 1 चम्मच इंस्टेंट कॉफी पाउडर के साथ पतला और चम्मच की मदद से अच्छी तरह से मिलाएं (hand / इलेक्ट्रिक बीटर का उपयोग करने से बचें)। एक ट्रे में बैटर रखें और इसे फैलाएं। लावा बनाने के लिए, एक मिक्सिंग बाउल लें और उसमें वाइट शुगर,  ब्राउन शुगर (ऑप्शनल - वाइट शुगर के साथ मिलाया जा सकता है) डालें, 3 बड़े चम्मच डार्क कोको पाउडर, हॉट वॉटर को मिलाएं और मिक्स करें। इस मिश्रण को धीरे से बैटर के ऊपर ट्रे में डालें। ट्रे को पैन / बर्तन में 20 मिनट के लिए पहले से गर्म होने के लिए रख दें।

इसमें एक स्टैंड रखें (आप नमक की परत भी बना सकते हैं)। ढक्कन को कवर करें और धीमी-मध्यम आंच पर 40-45 मिनट के लिए पकाएं। (35-40 मिनट के बाद, सतह पर स्पर्श करें यदि यह सूख जाता है तो इसे ठीक से पकाया जाता है)। थोड़ी देर आराम करें और इसे कमरे के तापमान पर लाएं। फिर इसे वर्गों में काट लें और इसे एक सर्विंग प्लेट पर रखें। कुछ आइसक्रीम के साथ शीर्ष, कुछ लावा डालना, स्ट्रॉबेरी और पुदीना के पत्ते डालें।

क्या आगे भी ओपनिंग करेंगे विराट ? बोले- रोहित का पार्टनर बनना पसंद करूँगा

कोरोना की दहशत, पंजाब-पुडुचेरी के बाद अब तमिल नाडु में भी स्कूल बंद करने के आदेश जारी

नॉएडा में तेजी से बढ़ा कोरोना का कहर, फिर सामने आए इतने केस