कभी नौकरानी का काम करती थी यह एक्ट्रेस, पहली फिल्म के लिए मिले थे 25 रुपए

Aug 04 2019 07:00 AM
कभी नौकरानी का काम करती थी यह एक्ट्रेस, पहली फिल्म के लिए मिले थे 25 रुपए

कभी बॉलीवुड में अपनी खूबसूरती के लिए पहचानी जाने वाली शशिकला आज काफी बदल चुकीं हैं. आपको बता दें कि आज उनका जन्मदिन है. शशिकला का जन्म 4 अगस्त 1932 में हुआ था और आज वह 87 साल की हो चुकीं हैं. शशिकला की जिंदगी दर्दभरी रही है और आज हम आपको इसी बारे में बताने जा रहे हैं. कभी फिल्मों में एक्ट्रेस के साथ वैम्प का भी किरदार निभा चुकी शशिकला 87 साल की है और उन्होंने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव देखे. वहीं कहा जाता है उन्होंने कभी मजबूरी में लोगों के घरों में नौकरानी का काम किया और उसके बाद किसी तरह से उन्हें फिल्मों में काम मिला.

फिल्मों में काम मिलने के बाद उन्होंने शादी कर ली लेकिन उनके पति ने उन्हें खूब तंग किया. कहा जाता है पति को छोड़कर उन्होंने उसके बाद अपने लवर से शादी की उसके साथ विदेश चली गई लेकिन उसने भी उन्हें मेंटली और फिजिकली दोनों तरह से टॉर्जर किया. आपको बता दें कि शशिकला के पिता काफी अमीर व्यक्ति थे लेकिन उनके पिता को उन्हीं के ही भाई ने धोखा देकर सारा पैसा हड़प लिया. वहीं उसके बाद पिता फैमिली को लेकर ये सोचकर मुंबई आ गए कि बेटी शशिकला को कोई न कोई काम मिल जाएगा. वहीं शशिकला ने कई जगह काम मांगा लेकिन नसीब खराब था और अंत में मजबूर होकर शशिकला ने लोगों के घरों में नौकरानी का काम करना शुरू किया. एक बार दिए एक इंटरव्यू में शशिकला ने कहा था- ''नौकरानी का काम करने दौरान एक दिन अचानक उनकी मुलाकात एक्ट्रेस और सिंगर नूरजहां से हुई और नूरजहां को उनका फेस काफी पसंद आया और उन्होंने अपने हसबैंड से कहकर उन्हें फिल्म में काम दिलवा दिया.'' कहा जाता है इस तरह से शशिकला ने 1945 में फिल्म 'जीनत' में काम किया और इस फिल्म के लिए उन्हें 25 रुपए मिले थे और उसी के बाद से उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया.

कामयाबी मिलने के बाद शशिकला ने एक्टर केएल सहगल के रिलेटिव ओम प्रकाश सहगल से शादी कर ली लेकिन दोनो के बीच कुछ समय बाद सब खराब हो गया और दो बेटियों के जन्म के बाद दोनो अलग हो गए. वहीं एक दिन शशिकला ने घर-परिवार और बेटियों को छोड़ दिया और एक शख्स के साथ विदेश चली गई. वहीं एक बार एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया था- 'जब इंसान का वक्त खराब होता है तो बुद्धि भी भ्रष्ट हो जाती है. कुछ ऐसा ही मेरे साथ हुआ. जिस शख्स के साथ मैं विदेश गई उसने मुझे मेंटली और फिजिकली खूब टॉर्चर किया. बड़ी मुश्किल से खुद को बचाकर इंडिया लौटी'.

वहीं इंडिया आने के बाद वह कोलकाता गई और मदर टेरेसा के साथ 9 साल रही. वहीं वहां उन्होंने लोगों की सेवा की और जब थोड़ी शांति मिली तो दोबारा मुंबई आकर फिल्मों में काम शुरू किया. अब की बात करें तो अब शशिकलाअपनी छोटी बेटी और दामाद के साथ रहती है और उनकी बड़ी बेटी की कैंसर के कारण मौत हो चुकी है.

एक दूसरे के प्यार में पागल है सिद्धार्थ-कियारा, अभिनेता ने दी बड़ी हिंट

केंद्र सरकार के इस ख़ास अभियान से जुड़े आमिर खान, पत्नी का भी मिला साथ

विवादों में अक्षय का 'मिशन मंगल', इस राजनीतिक पार्टी ने दी सीधी धमकी