भारत के खिलाफ तीन डोजियर लेकर आ रहे हैं सरताज अजीज
भारत के खिलाफ तीन डोजियर लेकर आ रहे हैं सरताज अजीज
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने आज पाकिस्तान में पत्रकारों से चर्चा की। जिसमें उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच चर्चा अच्छे माहौल में होना चाहिए। भारत द्वारा पहले भी इस तरह की चर्चाओं को रद्द किया गया है। भारत ने पाकिस्तान पर जो आरोप लगाए हैं वे गलत है। पाकिस्तान  जम्मू - कश्मीर को लेकर चर्चा करना चाहता है। यही नहीं पाकिस्तान उफा के मसले पर कायम रहेगा। उफा में यह स्वाभाविकतौर पर कहा गया है कि दोनों ही पक्ष सभी मसलों पर चर्चा के लिए तैयार हैं।

पाकिस्तान सभी मसलों पर चर्चा को तैयार है। पाकिस्तान का कहना है कि पाकिस्तान ने भी एक डोजि़यर तैयार किया है जो कि पाकिस्तान में आतंक को बढ़ाए जाने को लेकर है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत को तीन डोजियर पेश करेगा। इन डोजियर्स में भारत के हस्तक्षेप का उल्लेख भी किया गया है, जिस पर पाकिस्तान आपत्ति ले रहा है। पाकिस्तान के लिए कश्मीर का मसला बेहद अहम है। बिना किसी मांग की स्थिति के पाकिस्तान कश्मीर पर चर्चा करना चाहता है।

नियंत्रण रेखा को लेकर किए गए सवाल पर पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि लाईन आॅफ कंट्रोल पर दोनों ही पक्षों की सहमति से चर्चा की जाएगी। यदि यहां किसी तरह के मैकेनिज़्म की जरूरत है तो पाकिस्तान उसके उपयोग के लिए तैयार है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -