सरताज अजीज ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत पर उठाए सवाल

Sep 09 2015 10:16 AM
सरताज अजीज ने फिर अलापा कश्मीर राग, भारत पर उठाए सवाल

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने एक बार फिर भारत विरोधी रूख अपनाया है। सीमा पार से पाकिस्तान द्वारा घुसपैठ और सेन्य गतिविधियां तो जारी है हीं लेकिन अब पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सरताज अजीज ने भारत पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पाकिस्तान पर जबरन बातचीत थोपना चाहते हैं, जबकि पाकिस्तान एजेंडा में कश्मीर मसले पर भारत चर्चा ही नहीं करना चाहता है। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान विरोधी बात कह कर चुनाव लड़ा और पाकिस्तान के साथ चर्चा के दबाव की परिस्थितियां निर्मित कीं। इस दौरान भारत के द्वारा किए गए प्रयासों का पाकिस्तान ने अच्छा जवाब दिया। भारत ने एसी परिस्थितियां बनाईं कि पाकिस्तान दबाव में आए और चर्चा करे। मगर पाकिस्तान द्वारा कश्मीर मसले को सुलझाने की मांग की जाती रही है और भारत तो इस पर बात ही नहीं चाहता।

गोलीबारी तो भारत कर रहा है और भारत पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। इस मसले को पाकिस्तान ने यूएन में उठाया। मामले को लेकर सरताज अजीज ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर अकारण तनाव पैदा किया गया। संघर्ष विराम का उल्लंघन तो भारत कर रहा है। इस मामले में पाकिस्तान द्वारा चीन का हवाला देकर कहा गया कि वहां के एक अखबार ने तो यहां तक प्रकाशित किया है कि यदि भारत पूर्व शर्तों पर बात करेगा तो दोनों देशों के बीच चर्चा नहीं हो सकेगी।