इखलाक की मौत पर राजनीतिक साजिश न करने की अपील

Oct 06 2015 10:11 AM
इखलाक की मौत पर राजनीतिक साजिश न करने की अपील

दादरी​ : दादरी में इखलाक की हत्या किए जाने और फिर सांप्रदायिक उपद्रव भड़कने को लेकर यह बात सामने आई है कि इखलाक के बेटे सरताज ने नेताओं से राजनीति न करने की अपील की है। यही नहीं इस मामले में यह भी कहा गया कि उनके वालिद की मौत का राजनीतिक लाभ लिया जा रहा है। यह ठीक नहीं है। उल्लेखनीय है कि इस घटनाक्रम के बाद से ही नेताओं का इखलाक के घर मिलने आना - जाना हो रहा है। 

नेताओं द्वारा तरह - तरह की बयानबाजियां की जा रही हैं। वायुसेना में तकनीकी पद पर कर्यरत सरताज द्वारा कहा गया है कि अब्बू की मौत के बाद बड़ी संख्या में नेता उनसे मिलने पहुंचे। वे दर्द बांटने पहुंचे हैं। उनका धन्यवाद है। मगर इस तरह की मौत का राजनीतिक लाभ न लिया जाए। मिली जानकारी के अनुसार बिसहेड़ा गांव में अटकलें लगाई जा रही हैं जिसमें कहा गया कि सरताज हमारा दर्द बांटने के लिए पहुंच रहे हैं।

उन्होंने इस मामले में यह अपील की है कि इसका राजनीतिकरण बंद हो। सरताज द्वारा कहा गया है कि जिस तरह का विश्वास पिछले 30 और 40 वर्ष में बना था वह इस तरह की घटना के बाद टूट गया। वे सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। उन्हें प्रशासन से रहने के लिए सुरक्षित स्थान उपलब्ध करवाने की अपील की गई है।

उन्होंने कहा कि वे तो वायुसेना के क्षेत्र में चले जाऐंगे लेकिन उनका परिवार कहां जाएगा। उल्लेखनीय है कि आजम खान द्वारा इस तरह की घोषणा के बाद कहा गया है कि इस मामले में उन्होंने यूएन महासचिव को पत्र लिखा और कहा कि राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ को हिंदू राष्ट्र बनाने की साजिश की जा रही है।