सरताज अजीज ने लगाए भारत पर आरोप
सरताज अजीज ने लगाए भारत पर आरोप
Share:

इस्लामाबाद : पाकिस्तान ने ब्रिक्स में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों को नकार दिया। दरअसल इस मामले में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने यह कहा कि ब्रिक्स व बिम्सटेक के सदस्यों को बरगला दिया गया है। पाकिस्तान एक है और वह कश्मीर को लेकर अपनी मांग उठाना चाहता है। उसका कहा है कि कश्मीर की जनता के साथ भारत दबाव से काम ले रहा है। कश्मीर को लेकर भारत ज्यादतियां करता है और इन घटनाओं को छिपाने का प्रयास कर रहा है।

सरताज अजीज ने कहा कि पाकिस्तान ब्रिक्स देशों और बिम्सटेक के सदस्यों की इस अपील का समर्थन करता है जिसमें आतंकवाद समाप्त हो जाता है। उनका कहना था कि आतंकवाद के विरूद्ध लड़ाई लड़ने के लिए वे हर तरह से प्रतिबद्ध हैं। सरताज अजीज ने यह भी कहा कि संयुक्त राष्ट्र इस बात पर ध्यान दे रहा है कि कश्मीर में स्वाधीनता हेतु आजादी के लिए आंदोलन करने वालों को आतंकियों के स्तर पर नहीं रखा जाना जा सकता है।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सदस्य देशों से यह कहा कि आतंकवाद वैश्विक परेशानी है। ब्रिक्स समेत विश्व के अन्य देश आतंकवाद का सामना कर रहे हैं। इन देशों ने आतंकवाद के विरूद्ध एकजुट होने का आह्वान किया। सभी राष्ट्रों के सदस्यों ने कहा कि आतंकवाद के खतरे से सभी देशों को अपनी जनता को बचाना है। आतंकवाद को जन्म देने वाला देश भारत के सबसे पास मौजूद पाकिस्तान ही है। ऐसे में पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की जाना जरूरी है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -