इन 2 अंगों पर रोज़ लगाएं सरसों का तेल, होंगे गजब के फायदे
इन 2 अंगों पर रोज़ लगाएं सरसों का तेल, होंगे गजब के फायदे
Share:

सरसों के तेल के बारे में तो आप जानते ही होंगे. यह तेल ज्यादातर घर में खाना पकाने के काम आता है. इसके अलावा कई लोग इसे दूसरे कामों के लिए भी इस्तेमाल करते हैं. जैसे शरीर पर लगाना बालों में लगाना. इससे कई तरह के फायदे हैं. खाने में इस्तेमाल करे या फिर लगाने में इसका फायदा आपको होता ही है. सरसों के तेल से हम अपने शरीर की कई गंभीर समस्याओं को खत्म कर सकते हैं जिसे लोग अब तक नहीं जानते थे आज मैं आप सभी को शरीर के 2 ऐसे अंगो के बारे में बताने जा रहा हूं जिनपर सरसों का तेल लगाने से गजब के फायदे होते हैं तो चलिए जान लेते हैं.

1.अगर हेल्थ स्पेशलिस्ट की माने तो रोजाना रात को सोने से पहले पैर के तलवों पर सरसों का तेल लगाने से आंखों से संबंधित सारी समस्याएं खत्म हो जाती हैं. और इस से आंखों की रोशनी भी बढ़ती है इसीलिए अगर आपको आंख से संबंधित कोई समस्या है तो रोजाना रात को सोने से पहले अपने तलवों में तेल जरूर लगाएं.

2. सरसों का तेल नाभि में डालने से चेहरे से संबंधित समस्याएं खत्म हो जाती हैं. जैसे की डार्क सर्कल कालापन दाने फोड़ा फुंसी इन सभी समस्याओं में भी सरसों का तेल बहुत ज्यादा फायदेमंद है आप इसे एक बार जरूर आजमाएं आपको इससे गजब के फायदे होंगे.

लिक्विड हैंडवाश को इस्तेमाल करना कितना सही है, क्या आप जानते हैं ?

मोटापा कम करने के काम आता है एलो वेरा

यदि आपको भी है यह समस्या तो नहीं खानी है 'बादाम'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -