हिज्बुल मुजाहिदीन के इशारे पर हुई थी सरपंच की हत्या, जम्मू कश्मीर में 3 गिरफ्तार
हिज्बुल मुजाहिदीन के इशारे पर हुई थी सरपंच की हत्या, जम्मू कश्मीर में 3 गिरफ्तार
Share:

श्रीनगर: केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में सरपंच शब्बीर अहमद मीर के क़त्ल के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। इस अपराध में प्रतिबंधित आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का हाथ बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में संगठन के एक आतंकी मॉड्यूल का पर्दाफाश किया गया है और कुलगाम पुलिस ने 2 पिस्तौल समेत आपत्तिजनक सामग्री बरामद की है। आतंकियों के तीन सहयोगी भी अरेस्ट हुए हैं। इस बात की जानकारी IGP कश्मीर ने दी है।

IGP कश्मीर के मुताबिक, वारदात में प्रयोग होने वाले वाहनों को भी जब्त कर लिया गया है। जांच के दौरान पता चला कि सरपंच का क़त्ल हिजबुल मुजाहिदीन आतंकी मुश्ताक यातू ने हिजबुल मुजाहिदीन प्रमुख आतंकी फारूक नल्ली के कहने पर की थी। इससे पहले 12 मार्च को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में पूरी रात चले तीन अलग-अलग अभियानों में पांच आतंकवादी मारे गए हैं। 

पुलिस ने बताया है कि पुलवामा के चेवाकलां इलाके में एनकाउंटर के दौरान पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद (JeM) के दो आतंकवादी ढेर हो गए। उनमें से एक की शिनाख्त पाकिस्तानी जैश कमांडर कमाल भाई के रूप में हुई है, जो 2018 से एक्टिव था। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि सुरक्षा बलों ने शुक्रवार रात चार से पांच जगहों पर जॉइंट ऑपरेशन चलाया, जिसमें जैश के दो आतंकी और लश्कर के दो आतंकी मारे गए। सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को भी जिंदा गिरफ्तार किया है। हंदवाड़ा और पुलवामा में एनकाउंटर खत्म हो चुका है। गांदरबल में एक और आतंकी मारा गया है।

केंद्र आज लोकसभा में एनसीएसटी आदेश संशोधन विधेयक पेश करेगा

रूस और यूक्रेन की जंग में शिकार बना अंतरिक्ष स्‍पेस स्‍टेशन, जानिए क्या है मामला

पूर्व पीएम राजीव गांधी के कातिल पेरारिवलन को सुप्रीम कोर्ट ने दी जमानत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -