बिहार के सरोज झा बने वर्ल्ड बैंक के CEO
बिहार के सरोज झा बने वर्ल्ड बैंक के CEO
Share:

पटना : आज विश्व भर में भारतीय प्रतिभाओ का डंका बज रहा है. दुनिया भर के बड़े बड़े देशो में भारत वंशी हर क्षेत्र में उच्च पदों पर आसीन है. ये लोग देश, प्रदेश, समाज और परिवार का गौरव है, जो दुनिया के कई मुल्को में अपना और अपने देश का नाम रोशन कर रहे है. ऐसे ही एक व्यक्ति है सरोज झा . विश्व बैंक के सीनियर निदेशक पद पर काबिज़ हो कर सरोज झा ने भारत और अपने गृह राज्य बिहार का नाम रोशन कर दिया है.

साथ ही विश्व के मानस पटल पर बिहार का मान और बढ़ा दिया है. सहरसा जिले के बनगाँव निवासी सेवानिवृत्त बीडीओ मदन मोहन झा और कुंती देवी के पुत्र सरोज कुमार झा 1990 बैच के आईएएस अधिकारी रह चुके है. आईआईटी कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग व डेवलपमेंट इकोनामिक्स की डिग्री हासिल करने वाले सरोज झा आईएएस अधिकारी बनने के बाद उड़ीसा कैडर में विभिन्न पदों पर कार्यरत रहे .

भारत सरकार के गृह मंत्रालय में आपदा विशेषज्ञ पद पर रह चुके सरोज झा 31 जनवरी तक विश्व बैंक के क्षेत्रीय निदेशक मध्य एशिया के रूप में कजाकिस्तान में पदस्थ थे. सरोज झा का कहना है कि 'सहरसा और कोशी क्षेत्र पर मुझे गर्व है. उस इलाके में काफी संभावनाएं है. विश्व बैंक के सीनियर निदेशक बनने के बाद वे जल्द ही सहरसा आएंगे और अपने माता पिता से मिलेंगे.'

मुख्‍यमंत्री की सुरक्षा पर फिर सवाल

बिहार में तीन सौ करोड़ रुपये में होगा स्टेडियम का कायाकल्प

विराट विशाल ऐतिहासिक मानव श्रृंखला का सफल आयोजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -