12 पास के लिए इंडियन आर्मी में नौकरी का सुनहरा अवसर, इस वेबसाइट पर कर सकते है आवेदन
12 पास के लिए इंडियन आर्मी में नौकरी का सुनहरा अवसर, इस वेबसाइट पर कर सकते है आवेदन
Share:

इंडियन फाॅर्स में 12वीं पास उम्मीदवारों के लिए जॉब का बेहतरीन अवसर है. इंडियन फाॅर्स में 10+2 टेक्निकल एंट्री स्कीम कोर्स (टीईएस-44) के तहत 90 पदों पर वेकेंसी के लिए अप्लाई की प्रक्रिया जारी है. इन पदों पर अप्लाई की 9 सितंबर 2020 मतलब आज आखिरी तिथि है.  इच्छुक ओर योग्य उम्मीदवार इंडियन आर्मी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं.

इसके लिए इंडियन आर्मी TES रिक्रूटमेंट के लिए उम्मीदवार को मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10+2 न्यूनतम 70% अंकों के साथ उत्तीर्ण होना आवश्यक है. साथ ही इन पदों पर अप्लाई करने के लिए उम्मीदवारों की कम से कम 16 वर्ष 6 माह होना चाहिए. वहीं अधिक से अधिक 19 वर्ष 6 माह तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. उम्र सीमा की गणना 01 जनवरी 2021 से की जाएगी.

इंडियन आर्मी TES 44 कोर्स के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन फिजिकल टेस्ट, मेडिकल टेस्ट, तथा इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. वही सिलेक्टेड उम्मीदवारों को सैलरी के तौर पर स्तर 10 के तहत 56,100 से  1,77,500/-रुपये प्रति महीने दिए जाएंगे. इंडियन आर्मी TES 44 Course Jan 2021 के लिए योग्य उम्मीदवार संबंधित पोर्टल www.joinindianarmy.nic.in पर जाकर 9 सितंबर तक ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं. बता दें कि इन पदों पर अप्लाई करने के लिए सभी वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन मुफ्त है. इसी के साथ ये युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर है, तथा इसके माध्यम से कई युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा.

हिमाचल में हुई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू, बना देश का प्रथम राज्य

नई शिक्षा नीति को लेकर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने कहा, व्यवसायीकरण रोकने में करेगा मदद

नई शिक्षा नीति को लेकर बोले पीएम मोदी, साधारण बच्चो को भी मिल पाएगी उचित शिक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -