DRDO में निकली नौकरियां, जल्द कर ले आवेदन

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन, DRDO ने साइंटिस्ट बी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. जिसके जरिए डीआरडीओ, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग एवं एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी के खाली पद भरे जाएंगे. भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया जल्द शुरू होगी. तत्पश्चात, 21 दिनों के अंदर कैंडिडेट्स को पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा. पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 16 अक्टूबर 2022 को आयोजित की जाएगी. भर्ती के लिए जारी अधिसूचना के मुताबिक, इसके जरिए कुल 630 पद भरे जाएंगे. जिसमें DRDO के 589, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के 8 एवं एयरोनॉटिकल डेवलपमेंट एजेंसी के 43 पद सम्मिलित हैं. इसके जरिए विभिन्न स्ट्रीम के इंजीनियरिंग पदों पर भर्ती की जाएगी.

शैक्षणिक योग्यता:-
विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग स्ट्रीम में इंजीनियरिंग डिग्री के साथ कुछ अन्य शैक्षणिक योग्यता मांगी गई है. जिसकी विस्तृत डिटेल इसके अधिसूचना में देखी जा सकती है.

आयु सीमा:-
भर्ती के लिए जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, DRDO के लिए अधिकतम आयु सीमा 28 वर्ष, डीएसटी के लिए 35 वर्ष एवं एडीए के लिए 30 वर्ष निर्धारित है.

चयन प्रक्रिया:-
पदों पर कैंडिडेट्स का चयन गेट स्कोर, लिखित परीक्षा एवं पर्सनल इंटरव्यू के जरिए किया जाएगा.

ऐसे करें आवेदन:-
इच्छुक कैंडिडेट्स का ऑफिशियल पोर्टल rac.gov.in पर विजिट कर रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद भर्ती सेक्शन में जाकर ऑनलाइन आवेदन जमा करना होगा.

DRDO Recruitment 2022 Notification

कनाडा में रोजगार ज़्यादा,लोगो की भारी कमी , दुसरे देशो के लोगो के लिए बड़ा अवसर

MNNIT में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, जल्द कर ले आवेदन

महाराष्ट्र PSC में 15 जुलाई के पहले कर दें आवेदन

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -