बिहार में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन
बिहार में निकली बंपर नौकरियां, ये लोग कर सकते है आवेदन
Share:

बिहार के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का बेहतरीन अवसर सामने आया है. यहां सीनियर साइंटिस्ट असिस्टेंट के पद पर भर्तियां निकली हैं. बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC Recruitment 2022) ने इन रिक्तियों के लिए योग्य कैंडिडेट्स से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. 

महत्वपूर्ण तिथियां:-
आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 22 नवम्बर 202
आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 24 दिसम्बर 2022

जरुरी योग्यता:- 
इन भर्तियों के लिए वे उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिनके पास संबंधित क्षेत्र में मास्टर्स की डिग्री हो. इन पद के लिए आयु सीमा 21 से 37 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को सरकारी नियमों के मुताबिक, आयु सीमा में छूट मिलेगी. 

चयन प्रक्रिया:- 
इन रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और अनुभव के आधार पर होगा. लिखित परीक्षा 100 अंक की होगी और साक्षात्कार 20 अंक का. इसी प्रकार अनुभव के भी पांच से 20 अंक तक होंगे. चयनित होने के लिए उम्मीदवारों को सभी परीक्षाएं पास करनी होंगी.

आवेदन शुल्क:-
BSSC के सीनियर साइंटिस्ट असिस्टेंट पद के लिए आवेदन करने के लिए अनारक्षित श्रेणी, बीसी और ईबीसी उम्मीदवारों को 540 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी और फीमेल उम्मीदवारों के लिए शुल्क 135 रुपये है.

वेतनमान:- 
चयनित होने पर उम्मीदवारों को लेवल 6 के मुताबिक 9300 – 38400 ग्रेड पे 4200 सैलरी मिलेगी. ये भी जान लें कि आवेदन सिर्फ ऑनलाइन ही होंगे किसी और माध्यम से किया गया आवेदन स्वीकार नहीं होगा. आवेदन की हार्डकॉपी बिहार कर्मचारी चयन आयोग के दफ्तर भेजने की आवश्यकता नहीं है. एक से अधिक आवेदन पत्र भरने की आवश्यकता नहीं है.

नोटिस देखने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.

IIT मद्रास में इस पद पर निकाली गई भर्ती

RRC में इन पदों पर निकाली गई बंपर भर्तियां, अभी करें आवेदन

SBI में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 78000 तक मिलेगी सैलरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -