आदर्श विद्यालयों में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
आदर्श विद्यालयों में निकली भर्ती, ऐसे करें आवेदन
Share:

आदर्श विद्यालय संगठन, असम में ग्रेजुएट टीचर्स की नौकरियां निकली है. डायरेक्ट्रेट ऑफ टेक्निकल एजुकेशन, असम की तरफ से जारी भर्ती विज्ञापन के मुताबिक, आर्ट्स, साइंस और हिंदी ग्रेजुएट टीचर पदों पर भर्तियां होंगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट टीचर भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 3 फरवरी से आरम्भ होकर 12 फरवरी 2023 तक चलेगी. इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आधिकारिक पोर्टल www.dte.assam.gov.in पर जाकर करना है. नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रेजुएट टीचर्स की कुल 107 वैकेंसी है. ये भर्तियां असम के बारपेटा, करीमगंज, कामरुप-रूरल, मोरीगांव, नलबारी, नौगांव, गोलपाड़ा, हैलाकांडी और कोकराझार जिलों में होंगी.

जरूरी शैक्षिक योग्यता:-
ग्रेजुएट टीचर (आर्ट्स) पद के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ आर्ट्स/कॉमर्स में ग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए. साथ ही बीएड किया होना भी आवश्यक है. इसी तरह पोस्ट ग्रेजुएट साइंस के लिए बीएससी या एमएससी किया होना चाहिए. साथ में बीएड भी.
ग्रेजुएट टीचर (हिंदी) के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ प्रवीण/रत्न किया होना चाहिए. साथ में कम से कम 50 प्रतिशत अंकों के साथ पोस्ट ग्रेजुएट किया होना चाहिए.

आयु सीमा:- 
ग्रेजुएट टीचर भर्ती के लिए उम्र कम से कम 18 साल और अधिकतम 45 साल होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया:- 
अभ्यर्थियों का चयन मेरिट पर होगा. यह मेरिट ग्रेजुएशन के मार्क्स, हायर सेकेंडरी के मार्क्स, बीएड के मार्क्स और टीईटी मार्क्स से बनेगी. इसके बाद सेलेक्ट हुए अभ्यर्थियों का डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा.

होमगार्ड जवानों की निकली बंपर नौकरियां, यहाँ जानिए पूरा विवरण

SECL में 10वीं पास वालों को मिल रहा सरकारी नौकरी का शानदार मौका

9000 से अधिक पदों पर संविदा शिक्षक के लिए निकाली गई भर्ती, आज ही करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -