खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन
खुफिया विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 10वीं पास करें आवेदन
Share:

खुफिया विभाग में नौकरी करने के सपने देखने वालों के लिए अच्छी खबर है. केंद्रीय गृह मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 900 से ज्यादा खाली पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट/एग्जीक्यूटिव और मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) पदों पर कुल 1675 भर्तियां है. रोजगार समाचार में प्रकाशित भर्ती विज्ञापन में बताया गया है कि आईबी भर्ती 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया 21 जनवरी से आरम्भ होगी. इच्छुक युवा अपने आवेदन 10 फरवरी तक ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे. आईबी ने इससे पहले 1671 एसए/एग्जीक्यूटिव एवं एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए थे. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया 5 नवंबर 2022 से आरम्भ होनी थी. लेकिन इससे ठीक एक दिन पहले 4 नवंबर को गृह मंत्रालय के संयुक्त निदेशक की तरफ से एक नोटिस जारी करके इस भर्ती प्रक्रिया को रोक दिय गया था. हालांकि इस बार वैकेंसी बढ़कर 1675 हो गई है. जिसमें 150 वैकेंसी एमटीएस पद पर है.

आवश्यक योग्यता:- 
इंटेलिजेंस ब्यूरो में एसए/एग्जीक्यूटिव और एमटीएस पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 10वीं पास होना चाहिए. 

आयु सीमा:-
कैंडिडेट्स की आयु अधिकतम 27 साल होनी चाहिए. आयु की गणना 10 फरवरी 2023 से की जाएगी. एससी, एसटी, ओबीसी और आरक्षित वर्ग में आने वाले अन्य कैंडिडेट्स को अधिकतम आयु सीमा में नियमानुसार छूट मिलेगी.

ऐसे करें आवेदन:- 
आईबी में एसए/एग्जीक्यूटिव और एमटीएस पदों पर भर्ती के लिए आवेदन केंद्रीय गृह मंत्रालय के पोर्टल mha.gov.in पर जाकर कर सकते हैं. इस पोर्टल पर आवेदन का लिंक एक्टिव कर दिया जाएगा.

आवेदन शुल्क:-
कैंडिडेट्स आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन मोड में एसबीआई चालान के जरिए भी कर सकते हैं. ऑफलाइन मोड में चालान के माध्यम से आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी दिनांक 14 फरवरी है.

48000 भर्तियों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका आज, फटाफट कर लें आवेदन

ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए यहाँ निकली भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन

NCL पुणे में इस पद पर आप भी पा सकते है सरकारी नौकरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -