बिहार में रहने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, यहाँ निकली 9 हजार पदों पर भर्तियां
बिहार में रहने वाले युवाओं के लिए सुनहरा अवसर, यहाँ निकली 9 हजार पदों पर भर्तियां
Share:

इस साल बिहार सरकार में, बिहार लोक सेवा आयोग सिविल सेवा, प्रोफेसर तथा अन्य सहित कुल 9543 खाली पदों पर योग्‍य अभ्यर्थियों की भर्ती की जानी है। आयोग ने इस भर्ती की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है। ऐसे अभ्यर्थी जो बिहार राज्‍य में सरकारी नौकरी पाने की इच्‍छा रखते हैं, वे यह देख सकते हैं कि किन विभागों में कितनी भर्तियां की जानी हैं। अभ्यर्थी अपने अनुसार नौकरी के लिए अप्लाई भी कर सकते हैं।

BPSC Civil Service Exam: BPSC 64वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में तकरीबन 1450 रिक्तियां भरी जानी हैं जबकि 65वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 550 तथा 66वीं संयुक्त सिविल सेवा परीक्षा में 689 भर्ती की जाएंगी। हालांकि, इन वेकेंसी के लिए आवेदन की अंतिम दिनांक समाप्त हो चुकी है तथा प्रीलिम्‍स परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। जरूरी

अपडेट्स देखने के लिए यहां क्लिक करें: http://www.bpsc.bih.nic.in/

Engineering Posts: तकरीबन1284 असिस्‍टेंट इंजीनियर की रिक्तियों पर भर्ती Phed, REO, PWD तथा राज्य भवन निर्माण विभागों में की जाएगी। असिस्‍टेंट इंजीनियर पोस्ट पर भर्ती के लिए मेन्‍स एग्‍जाम का परिणाम 18 जनवरी 2021 को जारी किया जाना है। तत्पश्चात, मेन्‍स एग्‍जाम में क्‍वालिफाई होने वाले अभ्यर्थियों के लिए इंटरव्‍यू का राउंड आयोजित किया जाएगा।

Professor Posts: प्रदेश के सरकारी इंजीनियरिंग तथा पॉलिटेक्निक कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के पोस्ट पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया जारी है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये करीब साढ़े तीन हजार पोस्ट पर नियुक्ति की जानी है। इसके अतिरिक्त, विभिन्न मेडिकल कॉलेजों एवं विश्वविद्यालयों में न्यायिक सेवा, सहायक प्रोफेसर समेत विभिन्न पोस्ट की नियुक्ति होनी बाकी है। 

पटवारी सहित 1152 पदों पर यहाँ निकली बंपर भर्तियां, देंखे पूरा विवरण

आज जारी हो सकते है सीएचएसएल 2019 परिणाम, जानिए विवरण

नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज में निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -