NTPC में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस तरह होगा चयन
NTPC में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया, इस तरह होगा चयन
Share:

नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन (NTPC) में निकले 280 पदों पर आज से आवेदन की प्रक्रिया आरम्भ हो गई है। एग्जीक्यूटिव इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। जो भी केंडिडेट इन पदों पर अप्लाई करना चाहते हैं वह एनटीपीसी के आधिकारिक पोर्टल ntpc.co.in  पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को 10 जून 2021 तक का समय दिया जाएगा। 

इन विभागों में मिलेगी नौकरी:-
इस भर्ती के तहत नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन में इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक इंस्ट्रूमेंटेशन विभागों में नियुक्ति की जाएगी। 

आयु सीमा:-
वही इन पदों पर अप्लाई करने वाले कैंडिडेट्स की अधिकतम उम्र 27 साल होनी चाहिए। 

चयन प्रक्रिया:-
इस वैकेंसी के तहत आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को गेट की परीक्षा (GATE Exam) पास होना जरुरी है। इसमें कैंडिडेट्स का चयन गेट परीक्षा के स्कोर के आधार पर ही किया जाएगा। इसके अतिरिक्त ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट्स की मेरिट लिस्ट भी गेट परीक्षा के स्कोरकार्ड से ही तैयार की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन:-
इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो गई। इसमें आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को सबसे पहले एनटीपीसी के आधिकारिक पोर्टल- ntpc।co।in पर जाना होगा। यहां रिक्रूटमेंट सेक्शन या करियर के लिंक पर जाकर पंजीकरण करना होगा। बता दें कि रजिस्ट्रेशन का लिंक 10 जून 2021 के पश्चात् हटा दिया जाएगा।

जानिए महिलाओं के लिए कौन-सा कैरियर विकल्प होगा बेस्ट?

माइनिंग इंजीनियरिंग में करियर बनाकर मिलेगी जीवन में सफलता

ME/M-TECH के बाद इन चीजों में बना सकते है करियर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -