SBI में निकली नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
SBI में निकली नौकरियां, ऐसे करें आवेदन
Share:

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) में नौकरी के लिए कई पदों पर नौकरियां निकली है. यह भर्तियां सर्किल आधारित अधिकारियों (सीबीओ) के लिए 1400 नियमित और 22 बैकलॉग पदों के लिए है. इच्छुक कैंडिडेट्स ऑफिशियल पोर्टल sbi.co.in या ibpsonline.ibps.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आवेदन प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है. फॉर्म जमा करने की आखिरी दिनांक 7 नवंबर 2022 है. परीक्षा का आयोजन 4 दिसंबर 2022 को किया जाएगा. आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सलाह है कि नोटिफिकेशन पढ़ कर आवेदन करें.

SBI Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा:-
आवेदन करने के लिए आयु सीमा 30 सितंबर 2022 को 21 से 30 साल के बीच होना चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में छूट का प्रावधान है.

SBI Recruitment 2022 के लिए शैक्षणिक योग्यता:-
आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक (यूजी) या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए. इसके साथ ही इंटीग्रेटेड डुअल डिग्री (IDD) और मेडिकल, इंजीनियरिंग, चार्टर्ड अकाउंटेंट, कॉस्ट अकाउंटेंट जैसी योग्यता भी स्वीकार की जाएंगी.

SBI Recruitment 2022 के लिए पदों का विवरण:-
बता दें कि सबसे अधिक 300 पोस्ट असम, अरूणाचल प्रदेश, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड एवं त्रिपुरा प्रदेशों के लिए है. इसके बाद 212 पोस्ट महाराष्ट और गोवा, 201 पोस्ट राजस्थान, 176 तेलंगाना और 175-175 ओडिशा और पश्चिम बंगाल/सिक्किम/अंडमान व निकोबार द्वीपसमूह के लिए आरक्षित की गई हैं.

आवेदन करने का डायरेक्ट लिंक

ग्रेजुएट के लिए यहाँ निकली बंपर भर्तियां, फटाफट कर लें आवेदन

IWST कर्नाटक में 21 अक्टूबर के पहले करें आवेदन

RITES बंगाल में इस पद पर अभी करें आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -