असम में संघ संचालित स्कूल में पढ़ने वाले सरफराज ने किया 10वीं में टॉप

Jun 01 2016 10:36 AM
असम में संघ संचालित स्कूल में पढ़ने वाले सरफराज ने किया 10वीं में टॉप

गुवाहाटी​ : हाल ही में चुनाव जीतकर असम की सत्ता में आई बीजेपी के लिए खुशखबरी है। राज्य भर में 10वीं में सरफराज हुसैन ने टॉप किया है। सरफराज राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ परिवार की शाखा विद्या भारती द्वारा संचालित स्कूल में पढता है। उसे 600 में से 590 अंक हासिल हुए है। वह अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों को देता है।

16 साल का हुसैन गुवाहाटी के दक्षिणी सीमान्त इलाके बेतकुची के शंकरदेव शिशु निकेतन स्कूल में पढ़ता है। हुसैन को इंजीनियर बनना है। इससे पहले भी उसने संस्कृत में निबंध लिखने और वाद-विवाद प्रतियोगिता में टॉप किया है। बकौल सरफराज मुझे संस्कृत पढऩे में कोई दिक्कत नहीं आई।

सरफराज के पिता अजमल हुसैन ने बताया कि उन्हें अपने पुत्र को इस स्कूल में भर्ती कराने में कभी असमंजस का सामना नहीं करना पड़ा क्योंकि वह चाहते थे कि पुत्र को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। असम के शिक्षा मंत्री हेमंत सरमा ने घोषणा की है कि वह वहां के हर गांव में विद्या भारती का स्कूल खोलेंगे। शिक्षा मंत्री ने सरफराज के परिवार को 5 लाख रुपए देने का भी ऐलान किया है। इस धनराशि को सरफराज के नाम से फिक्स डिपोजिट में डाला जाएगा जिसे आगे की पढ़ाई में इस्तेमाल किया जा सकेगा।