दुकानदार बेच रहे थे I love you लिखी साड़ी, विरोध करने सड़क पर आए लोग

आजकल कई चौकाने वाले और अजीबोगरीब मामले सामने आ रहे हैं। अब हाल ही में जो मामला सामने आया है वह राजस्थान के करौली जिले का है जहाँ मीणा समाज के लोग आईलवयू (I Love You) लिखी साड़ी का विरोध करने के लिए सड़कों पर उतर गए। जी हाँ, इस समय यह मामला पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में लोगों का आरोप है कि कारोबारियों ने अपने मुनाफे के लिए स्थानीय संस्कृति को ही नजरअंदाज कर दिया। वहीँ दूसरी तरफ लोगों का कहना है कि 'एक तरफ केंद्र सरकार लड़कियों और महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बड़े से बड़े कदम उठाने का प्रयास कर रही हैं, वहीं कपड़ा कारोबारी साड़ी पर आईलवयू प्रिंट कर बाजार में बेच रहे हैं।

जिसे किसी भी लिहाज से सही नहीं माना जा सकता है।' इस पूरे मामले में मीणा समाज के लोग टोड़ाभीम उपखंड मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने इस मामले पर व्यापारियों से साथ बैठक की। वहीँ दूसरी तरफ व्यापारियों ने ग्रामीणों को विश्वास दिलाा कि इस तरह की साड़ी अब बाजार में नहीं बेची जाएगी और भविष्य में ऐसी गलती भी नहीं होगी। इसी के साथ व्यापारियों ने सभी ग्रामीणों से इस मसले पर माफी भी मांगी। आप सभी को हम यह भी बता दें, करौली में मीणा समजा के लोगों ने आईलवयू लिखी साड़ी, लूंगड़ी बेचने का जामकर विरोध किया।

ऐसा होने के बाद लोगों की व्यपारियों के साथ कपड़ा मंडी में एक बैठक की गई। इस बैठक में यह सहमति बनी की अब वो भविष्य में आईलवयू लिखी साड़ी और लूगड़ी दुकानों पर नही रखेंगे और न ही बेचेंगे। उसके बाद बाजार में समस्त कपड़ा व्यापार मंडल की कपड़ा मंडी में आयोजित हुई। इस दौरान व्यापार में सभी व्यापारियों ने यह फैसला लिया गया कि कोई भी दुकानदार साड़ी और लूगड़ी को नहीं बेचेगा और भविष्य में ऐसा कोई पहनावा किसी के द्वारा नही मंगवाया जाएगा। अब इस विषय में लोगों का मानना है कि इस तरह के कपड़ों से युवाओं पर गलत असर पड़ेगा।

VIDEO: चलती ट्रेन पकड़ने की कोशिश कर रहा था युवक, फिसला गया पैर और फिर।।।

5 फरवरी को है बसंत पंचमी, जानिए क्यों होता है इस दिन पीले रंग का महत्व?

प्यार हो तो ऐसा: पालतू कुत्ते के लिए बुक किया Air India बिजनेस क्लास में केबिन, कीमत सुनकर उड़ेंगे आपके होश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -