सारधा चिटफंड घोटाला: दीदी के करीबी अफसर पर बड़ा एक्शन, नहीं भाग पाएंगे विदेश

May 26 2019 03:42 PM
सारधा चिटफंड घोटाला: दीदी के करीबी अफसर पर बड़ा एक्शन, नहीं भाग पाएंगे विदेश

नई दिल्‍ली : शारदा चिटफंड घोटाले में जांच का सामना कर रहे कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त और राज्य की सीएम ममता बनर्जी के नजदीकी आईपीएस अफसर राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी कर दिया गया है. शारदा चिटफंड घोटाले मामले की जांच कर रही सीबीआई की मांग पर यह लुकआउट नोटिस जारी हुआ है. 

इसके अनुसार अब अगले एक वर्ष तक अगर राजीव कुमार विदेश जाने के लिए हवाई अड्डे या बंदरगाह का उपयोग करेंगे तो उन्‍हें हिरासत में लिया जा सकेगा. इसके बाद उन्‍हें सीबीआई के हवाले भी किया जा सकेगा. सारदा चिटफंड घोटाले में सीबीआई जांच के घेरे में फंसे कोलकाता के आईपीएस अफसर और सीएम ममता बनर्जी के नजदीकी राजीव कुमार ने बुधवार को दोबारा शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था. 

मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट से झटका मिलने पर राजीव कुमार की तरफ से बुधवार को सर्वोच्च न्यायालय में लगाई गई याचिका में अग्रिम जमानत की मांग की गई है. इसके साथ ही राजीव कुमार ने मामले की जांच कर रही सीबीआई पर भी संगीन आरोप लगाए थे. राजीव ने कहा  है कि सीबीआई ने उन्‍हें झूठे आरोपों के तहत मामले में फंसाया है. आपको बता दें कि सारदा चिटफंड घोटाला मामले में राजीव कुमार पर साक्ष्यों को नष्‍ट करने का आरोप है. शीर्ष अदालत ने राजीव कुमार की अर्जी पर सुनवाई के लिए स्पेशल बेंच गठित करने से मना कर दिया था. 

फिर रामबन राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरा पहाड़ का हिस्सा, यातायात हुआ प्रभावित

अपने शिकार पर निकला था सांप, लेकिन गिलहरी ने ही कर दिया ये हाल

जेवराती मांग बढ़ने से सोना चमका तो वही चांदी में नजर आई बढ़त