जन्मदिन विशेष : 33 के हुए सरदार, इस महिला ने लगाया था बलात्कार का आरोप
जन्मदिन विशेष : 33 के हुए सरदार, इस महिला ने लगाया था बलात्कार का आरोप
Share:

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व खिलाड़ी सरदारा सिंह के लिए आज का दिन काफी ख़ास है. आज ही के दिन साल 1986 में उनका जन्म रानिया में हुआ था और व आज पूरे 33 वर्ष के हो चुके है. सरदार सिंह ने भारतीय हॉकी से काफी नाम कमाया है और साथ ही उन्होंने देश का नाम भी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई दफा गौरवान्वित किया है. 

सरदार सिंह को सरदारा सिंह भी कहा जाता है और दो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व भी उनके द्वारा किया गया है. गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों की टीम से बाहर किए जाने के बाद इस खिलाड़ी ने अपनी फिटनेस पर कड़ी मेहनत की थी और फिर उन्होंने भारतीय टीम को काफी मजबूती प्रदान की. सरदार सिंह मिडफील्डर के स्थान पर खेलते थे  और 12 साल तक देश के लिए खेलने के बाद साल 2018 में हॉक को अलविदा कह दिया था. भारतीय हॉकी में उनका एक खास और महत्वपूर्ण स्थान है. 

हरियाणा के सिरसा के इस धाकड़ खिलाड़ी का करियर विवादों से भी कोई दूर नहीं रहा है और उन पर भारतीय मूल की ब्रिटिश महिला द्वारा बलात्कार का आरोप भी लगाया गए था, जिससे उन्होंने हमेशा से ही इनकार किया था. वहीं उन्हें इस मामले में लुधियाना पुलिस की विशेष जांच टीम द्वारा क्लीन चिट प्रदान की गई थी.

 

इस शख्स ने एक विजिटिंग कार्ड पर लिख डाला क्रिकेट विश्व कप का इतिहास

सच साबित हुईं माइकल वॉन की भविष्यवाणी, कहा था- जो भारत को हराएगा...'

संकट की घड़ी में डीविलयर्स, इन दो भारतीय दिग्गजों ने किया समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -