फिल्मों में आने से पहले कपड़ों के कारखाने में काम करते थे सूर्या शिवकुमार
फिल्मों में आने से पहले कपड़ों के कारखाने में काम करते थे सूर्या शिवकुमार
Share:

दक्षिण भारतीय फिल्म जगत के मशहूर सुपरस्टार सूर्या शिवकुमार आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। सूर्या शिवकुमार का जन्म 23 जुलाई 1975 को कोयंबटूर में हुआ हैं। उनके पिता का नाम शिवकुमार तथा माता का नाम लक्ष्मी है। सूर्या के बचपन का नाम सरवनन शिवकुमार है, वे अपना सूर्या नाम ऑन स्क्रीन उपयोग करना पसंद करवाते हैं। वही अपनी एक्टिंग के बदौलत सूर्या ने अपनी एक अलग छवि बनाई हैं। सूर्या शिवकुमार को सूर्या के नाम से भी जाना जाता है, जो तमिल फिल्म इंडस्ट्री में एक इंडियन एक्टर हैं। उन्हें विभिन्न फिल्मों में उनकी बहुमुखी किरदारों के लिए भी जाना जाता है।

बता दे कि सूर्या के पिता लोकप्रिय साउथ सुपरस्टार शिवकुमार हैं। सूर्या ने लोयोला कॉलेज से बी.कॉम के साथ स्नातक कि पढाई की तथा फिल्म उद्योग में कदम रखने से पहले कुछ सालों तक परिधान उद्योग में काम किया। सूर्या शिवकुमार ने पद्म शेषाद्री बाला भवन, सेंट बेडे के एंग्लो इंडियन हायर सेकेंडरी स्कूल तथा लोयोला कॉलेज, चेन्नई से अध्ययन किया हैं। फिल्मों में आने से पूर्व सूर्या ने 6 माह तक एक कपड़ा कारखाने में काम किया।

सूर्या शिवकुमार ने वर्ष 1997 में विजय, सिमरन तथा कौशल्या के साथ नेरूकु नेर के साथ अपने अभिनय का आरम्भ किया। सूर्या ने वर्ष 2008 में अगारम फाउंडेशन नामक एक धर्मार्थ निधि की स्थापना की। सूर्या शिवकुमार ने वर्ष 2012 में नींगलुम वेल्ललम ओरु कोडी नामक एक टीवी शो की मेजबानी की, जिसे 2012 में अभिनेता विजय पर प्रसारित किया गया था। सूर्या शिवकुमार ने टीवीएस मोटर्स, एयरसेल, सनफीस्ट, सरवाना जैसे कई प्रतिष्ठित उत्पादों का सपोर्ट किया। 

भारी बढ़ोतरी के बाद पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में हो रहा है सुधार, जानिए आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -