अगर पढ़ने में ध्यान नहीं देता आपका बच्चा तो उसके बैग में रख दें यह चीज़

Feb 11 2019 08:40 PM
अगर पढ़ने में ध्यान नहीं देता आपका बच्चा तो उसके बैग में रख दें यह चीज़

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हर माँ-बाप का सपना होता हैं कि उसका बच्चा पढ़-लिख कर एक कामयाब इंसान बने और उन्हें बुलंदियों पर ले जाए. ऐसे में इस उम्मीद को लेकर हर माँ-बाप अपने बच्चो को खूब पढ़ाते-लिखाते हैं और उन्हें बड़ा आदमी बनने के सपने देखते हैं. ऐसे में अगर आपके बच्चे का मन पढ़ाई में नहीं लगता है तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसे उपाय के बारे में जिन्हे आप कर लेंगे तो आपके बच्चे का मन पढ़ाई में लगने लगेगा. जी हाँ, आइए बताते हैं. 

उपाय - कहते हैं सकारात्मक ऊर्जा का प्रतीक मोरपंख को माना जाता हैं और यदि आप अपने बच्चे के स्कूल बैग में मोरपंख रखते हैं तो आपके बच्चे के मन में कभी भी नकारात्मक विचार नहीं आएंगे और वह पढ़ने में बहुत अच्छा हो जाएगा. इसके अलावा वो गलत रास्ते से भटकने से भी बचा रहेगा और इतना ही नहीं मोरपंख आपके बच्चे के किस्मत को चमका सकता हैं और यह अच्छे भाग्य की निशानी माना जाता है.

(2) विद्या के पेड़ की पत्तियाँ - कहते हैं बच्चे के दिमाग को तेज करने के लिए आप उसके किताबों के अंदर विद्या के पेड़ की पत्तियाँ अवश्य रखना चाहिए, क्योंकि ऐसी मान्यता हैं कि किताब या फिर पढ़ाई से संबन्धित चीजों में विद्या की पत्तियाँ रखने से देवी सरस्वती प्रसन्न होती हैं और वो अपने आशीर्वाद से आपके बच्चे को सतबुद्धि दे सकती है. इसी के साथ इस उपाय को करने से बच्चे का दिमाग काफी तेज होगा और उसका मन गलत कामों में ना लग कर पढ़ाई-लिखाई में लगा रहता है.

(3) स्वास्तिक - कहते हैं अगर बच्चे के बैग के अंदर की तरफ स्वस्तिक का निशान बना दिया जाए तो लाभ होता है इसी के साथ अगर आप स्वस्तिक उसकी कॉपी, कमपॉक्स बॉक्स पर बना देंगे तो भी लाभ होगा और उसका मन पढ़ाई में लगेगा. स्वास्तिक का निशान काफी शुभ होता है.

अगर आप भी डालते हैं पक्षियों को दाना तो पढ़ लें यह खबर वरना होगा बहुत बुरा

भगवान शिव के क्रोध इन्होने लिया था जन्म, आज होती है पूजा

अगर आपके हाथ के अंगूठे में बना है आधा चाँद तो जल्दी पढ़ ले यह खबर