सारा अली ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, देखिये हॉट पिक्स
सारा अली ने किया गजब का ट्रांसफॉर्मेशन, देखिये हॉट पिक्स
Share:

हाल ही में बॉलीवुड में सफलता का स्वाद चखने के बाद एक्ट्रेस सारा अली खान अपनी फिल्मों से लोगों के दिल में जगह बना चुकी हैं. फैंस को उनकी आने वाली फिल्मों का बेसब्री से इंतजार है. आज सारा लड़कियों के लिए फैशन आइकॉन बन गई हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं फिल्मों में आने से पहले सारा 96 किलो की थी. आज सारा की गिनती इंडस्ट्री की सबसे फिट एक्ट्रेसेज में की जाती है. सारा के लिए ये जर्नी आसान नहीं थी. इस गजब के ट्रान्सफॉर्मेशन के लिए उन्होंने कड़ी मशक्कत करना पड़ा है. वही फैट से फिट होने के लिए सारा ने चार महीने बहुत मेहनत की थी. इन चार महीनों में सारा ने 30 किलो वजन घटाया था. सोशल मीडिया पर सारा एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें उनके फिटनेस सीक्रेट्स के बारे में पूछा गया था.

सारा ने जवाब में बताया था कि उस समय वह तीनों समय चिकन और अंडे खा रही थीं. बता दें, ब्रिटिश सिंगर और मशहूर फैशन डिजाइनर विक्टोरिया बेकहम भी इसी डायट को फॉलो कर रही है. जंहा सारा ने बताया था कि उन्होंने कीटो डाइट भी की थी, लेकिन इसका उनपर कोई असर नहीं हुआ था जिस वजह से उन्होंने इस डाइट को फॉलो करना बंद कर दिया. वजन कम करने के लिए मेहनत करनी पड़ती है, क्योंकि कुछ लोग सोचते हैं कि रातों-रात हम स्लिम नजर आने लगेंगे तो ऐसे लोगों को मैं बताना चाहती हूं कि बिना मेहनत के कुछ हासिल नहीं होता. एक्सपर्ट का मानना है कि अगर आप अपना वजन कम करना चाहते हैं तो इससे बेहतर आइडिया आपके लिए कोई और नहीं हो सकता आप हर रोज एक ही चीज को दिन में तीन बार खाएं यह आपके लिए अच्छा टैक्टिक्स हो सकता है. ऐसा करने से आपको कुछ दिन में फर्क नजर आने लगेगा.

सारा ने बताया था कि वह रोजाना सुबह वर्कआउट करती हैं. इस दौरान वह हल्दी, पत्ता गोभी और गर्म पानी लेना पसंद करती हैं. वर्कआउट के बाद वह प्रोटीन प्रोटीन युक्त ग्रीक योगर्ट के साथ एक कप कॉफी पीना पसंद करती हैं. उन्हें ये काफी स्वादिष्ट भी लगता है. इन बातों का रखें ध्यान इस डाइट से आपकी कैलरी तो घटती है लेकिन शरीर के मेटाबॉलिज्म पर इसका असर बहुत पड़ता है इसलिए एक खाने पर ज्यादा समय तक निर्भर ना रहें. जब हम एक ही चीज हर दिन खाने लगते हैं तो हमारा मन उससे भर जाता है और हमारे शरीर में अनोरेक्सिया का खतरा बढ़ना शुरू हो जाता है. ऐसे डाइट प्लान से आपका वजन तो कम हो जाएगा लेकिन एक समय बाद आपके बीमार होने का खतरा बढ़ जाता है इसलिए ऐसे डाइट को ज्यादा समय तक फॉलो नहीं करना चाहिए.

बीमार हुईं दीपिका पादुकोण, फोटो शेयर कर लिखा- 'ज्यादा ही मस्ती कर...'

इमोशनल पोस्ट लिखकर बेटी जाह्नवी ने किया पिता को जन्मदिन विश

फिल्म महाभारत में दिखेगा द्रोपदी का अलग अवतार, इस किताब पर होगी आधारित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -