वजन को कम करता है चीकू
वजन को कम करता है चीकू
Share:

चीकू क फल बारह महीने मिलने वाला फल होता है, ये एक बहुत ही स्वादिष्ट फल होता है, चीकू हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट,विटामिन-ए, सी और आयरन जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है. आज हम आपको चीकू के सेवन के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे है,

1- प्रेग्नेंसी में चीकू का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसके अलावा चीकू के सेवन से दिल की बीमारियों में और कैंसर से भी बचाव होता है,

2- चीकू में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद  होता है जो पेट के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से खाने को पचने में आसानी होती है, इसके अलावा इसके सेवन से कब्ज की समस्या नहीं होती है.

3- चीकू में भरपूर मात्रा में विटामिन-ए मौजूद होता है जो हमारी आंखों के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके सेवन से आंखों के सभी समस्याओ से आराम मिलता हैं.

4- एसिडिटी की समयसा में भी चीकू का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसके सेवन से पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है, और खाना आसानी से पच जाता है. 

5- अगर आप नियमित रूप से चीकू का  सेवन करते है तो इससे पेट पर जमा एक्स्ट्रा फैट कम हो जाता है, और मोटापा कंट्रोल में रहता है.

 

थाइराइड की बीमारी से छुटकारा दिलाती है अलसी

दिल के लिए फायदेमंद होता है शहतूत का सेवन

जौ के पानी से ठीक हो सकती है पेट में सूजन की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -