यहाँ जानिए सफला एकादशी व्रत का महत्व

Dec 31 2018 07:00 PM
यहाँ जानिए सफला एकादशी व्रत का महत्व

आप सभी को बता दें कि साल 2019 में पौष मास के कृष्णपक्ष की एकादशी आ रही है जिसे सफला एकादशी के नाम से पुकारते हैं. ऐसे में इस बार सफला एकादशी 1 जनवरी को यानी मंगलवार को है और ऐसे में धर्म ग्रंथों के अनुसार, इस व्रत को करने से भगवान श्रीकृष्ण बहुत प्रसन्न होते हैं और आप जो चाहते हैं वह आपको दे देते हैं. अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं सफला एकादशी का महत्व. सफला एकादशी का महत्व - सफला एकादशी के महत्व का वर्णन भगवान श्रीकृष्ण ने स्वयं धर्मराज युधिष्ठिर को बताया है.

जी हाँ, पद्मपुराण के अनुसार, भगवान श्रीकृष्ण कहते हैं कि- बड़े-बड़े यज्ञों से भी मुझे उतना संतोष नहीं होता, जितना सफला एकादशी व्रत के अनुष्ठान से होता है. सफला एकादशी का व्रत अपने नाम के अनुसार सभी कामों में मनोवांछित सफलता प्रदान करता है. आप सभी को बता दें कि इस एकादशी के व्रत से व्यक्ति को जीवन में उत्तम फल की प्राप्ति हो जाती है और वह अपने जीवन में सफल होता जाता है.

इसी के साथ वह जीवन का सुख भोगकर मृत्यु पश्चात विष्णु लोक को प्राप्त होता है. कहते हैं यह व्रत अति मंगलकारी और पुण्यदायी है और जो भक्त सफला एकादशी का व्रत रखते हैं और रात में जागरण एवं भजन कीर्तन करते हैं उन्हें श्रेष्ठ यज्ञों से जो पुण्य मिलता उससे कहीं बढ़कर फल की प्राप्ति हो जाती है. जी हाँ, यह सभी बातें पुराणों में लिखी हुईं हैं.

अगर आपने भी घर के मुख्य द्वारा पर लगाई है गणेश जी की तस्वीर तो तुरंत करें यह काम...

नए साल में चाहते हैं भोलेनाथ की कृपा तो कर दें यह छोटा सा काम

हनुमान अष्टमी: आज जरूर चढ़ाए हनुमान जी को इस फूल की माला और रख लें एक फूल तिजोरी में...