Santro इन कारों को पछाड़ कर बनी बेस्ट सेलर
Santro इन कारों को पछाड़ कर बनी बेस्ट सेलर
Share:

भारतीय बाजार में Hyundai Santro का नया मॉडल अक्टूबर 2018 में लॉन्च हुआ था. एक लोकप्रिय बजट कार भारत में यह एंट्री-लेवल वाली है. बिक्री के मामले में Santro ने अप्रैल 2019 में Maruti Suzuki Celerio, Renault Kwid और Tata Tiago जैसी कारों को पीछे छोड़ दिया है. हालांकि, अगर मार्च 2019 से तुलना की जाए, तो Hyundai की बिक्री में गिरावट आई है. नई Santro की अप्रैल 2019 में 6906 कारों की बिक्री हुई है. दरअसल इस साल की शुरुआत से ही ऑटो इंडस्ट्री में गिरावट देखी जा रही है. पिछले महीने Maruti Suzuki की साल-दर-साल बिक्री में 19.6 फीसद की गिरावट दर्ज की गई थी. हालांकि,अपने नुकसान को 10 फीसद तक Hyundai ने ही सीमित रखा.

Hero Pleasure 2019 होगी शानदार, ये है लॉन्च डेट्

अप्रैल 2019 में 6,668 कारों की बिक्री Maruti Suzuki Celerio मे हुई है. अप्रैल 2018 में इसकी 9,631 कारों की बिक्री हुई थी. इस दौरान इसकी बिक्री में 31 फीसद की गिरावट आई है. वहीं, Renault Kwid की अप्रैल 2019 में 5,336 कारें बाजार में बिकीं. इसकी साल-दर-साल बिक्री में 8 फीसद की गिरावट आई है. बात करें, Tata Tiagoकी तो इसकी अप्रैल 2019 में 5,309 यूनिट्स की बिक्री हुई है. 25 फीसद की गिरावट साल-दर-साल बिक्री में देखने को मिली है.

Honda Activa 125 से TVS Ntorq 125 कितनी है अलग, जानिए तुलना

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बेस्ट-इन-क्लास फीचर्स के साथ नई Hyundai Santro आती है, जिसमें ब्राइट कैबिन के साथ 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है, जिससे यूजर्स अपने स्मार्टफोन को Apple Car Play और Android Auto के जरिए कार से कनेक्ट कर सकते हैं. नई Hyundai Santro में यूजर्स को ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा जैसे फीचर्स मिलते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे लोवर वेरिएंट में केवल साइड एयरबेग लगा है.

अपनायें ये तरीके, बाइक देगी शानदार माइलेज

Suzuki Gixxer SF से Hero Xtreme कितनी है दमदार, ये है स्पेसिफिकेशन

Bajaj Dominar 400 हुई महंगी या नहीं, ये है सच्चाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -