यहां बच्चों के लिए आता है भयानक सांता, देखकर डर जाते हैं बच्चे

क्रिसमस आने वाला है और ऐसे में सभी सांता का इंतज़ार करते हैं. खासकर बच्चे, बच्चों को ये पता है कि सांता आता है और उन्हें गीत देकर जाता है. यही कारण है कि बच्चे इसका इंतज़ार करते रहते हैं. लाल कपड़े, सिर पर लाल टोपी, पीठ पर थैला, बड़ी सफेद दाढ़ी और चेहरे पर मुस्कान लिए सेंटा क्लॉज हर साल क्रिसमस पर आकर बच्चों को खूब सारी चॉकलेट्स और गिफ्ट्स देते हैं. सेंटा को देखकर बच्चे खूब खुश होते हैं. सभी जगह ऐसा ही होता है. लेकिन एक जगह ऐसी भी हैं जहां पर सांता नहीं बल्कि भूत आते हैं. जी हाँ आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं. 

क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक जगह ऐसी भी है जहां क्रिसमस पर सेंटा नहीं आता बल्कि भूत आते हैं. जी हां ये सही है. यूरोप के चेक रिपब्लिक देश में सेंटा की जगह भयानक भूत और चुड़ैल आते हैं. ये भूत बच्चों को गिफ्ट्स भी देते हैं, उनके साथ मस्ती भी करते हैं लेकिन फिर भी कई बच्चे इनसे डर जाते हैं. वैसे इनका मकसद बदमाश बच्चों को सुधारना होता है. इस परंपरा के चलते बच्चों को हर साल ये कह कर बदमाशी करने से रोका जाता है कि अगले क्रिसमस पर वे भूतों को उसे दे देंगे. 

ये भूत बच्चों को अपने माता पिता और लोगों के साथ अच्छा व्यवहार करने की सीख देते हैं और डर की वजह से बच्चों को मानना भी पड़ जाता है. स्कूल गर्ल का हरियाणवी गाने पर ये डांस देखकर सपना चौधरी को भूल जाएंगे. तो अब खुद ही सोच लें कैसे बच्चे करते हैं इस डरावने सांता का सामना.

इसलिए कुत्ते अचानक भागने लगते हैं गाड़ियों के पीछे

ये है असल जिदंगी के हनुमान जी, दर्शन के लिए लगती है भक्तों की लाइन

दुनिया का सबसे खतरनाक चिड़ियाघर जहाँ जानवर खुले और लोग रहते है पिंजरे में बंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -