आज आयोध्या में एक बार फिर होगा संतों का जमावड़ा

Jun 15 2019 09:01 AM
आज आयोध्या में एक बार फिर होगा संतों का जमावड़ा

लखनऊ : हिंदुत्व व राममंदिर निर्माण का मुद्दा एक बार फिर गरमाने वाला है। यहां मणिरामदास की छावनी में शनिवार को देशभर के संत-धर्माचार्य राममंदिर निर्माण की हुंकार भरेंगे। 

देश में जारी डॉक्टरों की हड़ताल के चौथे दिन 140 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

कई दिग्गज पहुंचे आयोध्या 

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है इसके लिए ज.गु.शंकराचार्य स्वामी वासुदेवानंद सरस्वती, ज.गु.रामानंदाचार्य स्वामी रामभद्राचार्य, साध्वी ऋतंभरा, स्वामी चिन्मयानंद, आचार्य धर्मेंद्र, आचार्य महासभा के महामंत्री स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अविचल दास, डॉ. रामेश्वर दास, संघ के सह सर कार्यवाह डॉ. कृष्ण गोपाल, विहिप के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज समेत पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री और दिल्ली भाजपा प्रभारी कुंवर जयभानु सिंह पवैया जैसे दिग्गज अयोध्या पहुंच रहे हैं।

तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर ,गली में खेल रहे बच्चों को भी लिया चपेट में

मंदिर निर्माण की सरगर्मियां बढ़ी 

इसी के साथ अयोध्या का संत सम्मेलन वैसे तो रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास के जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में हो रहा है, लेकिन शीर्ष संतों का जमावड़ा राममंदिर निर्माण पर सरगर्मी बढ़ा रहा है। जिस तरह गत 3 जून को मणिरामदास की छावनी में हुई बैठक में विहिप व संघ के पदाधिकारियों की मौजूदगी में रामनगरी के संत-धर्माचार्यों ने राममंदिर निर्माण में हो रही देरी पर नाराजगी जाहिर करते हुए अविलंब राममंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करने की हुंकार भरी थी, इससे यह स्पष्ट संकेत है कि शनिवार को संत सम्मेलन में भी राममंदिर निर्माण मुख्य मुद्दा होगा।

श्रद्धालुओं से भरी पिकअप खाई में गिरी, कई यात्री घायल

हड़ताल : स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने की ममता बनर्जी से अपील, कहा- वह इसे अपनी प्रतिष्ठा का मुद्दा न बनाएं

चक्रवाती तूफान ‘वायु’ से राज्य को अब और खतरा नहीं, सीएम विजय रूपाणी ने की घोषणा