संत रविदास की जयंती: प्रियंका गांधी ने किया वाराणसी का दौरा
संत रविदास की जयंती: प्रियंका गांधी ने किया वाराणसी का दौरा
Share:

आज संत रविदास की जयंती के अवसर पर प्रियंका गांधी वाड्रा ने वाराणसी का दौरा किया और मंदिर में लंगर (सामुदायिक भोजन) भी खाया। अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में पार्टी को पुनर्जीवित करने का जिम्मा संभालने वाले कांग्रेस महासचिव ने शहर के गोवर्धन रविदास मंदिर में संत निरंजन महाराज से मुलाकात की।

"संत रविदास जी द्वारा शुरू किया गया धर्म ही सच्चा धर्म है। एक सच्चा धर्म एक सरल धर्म है। एक सच्चे धर्म में, केवल मानवता ही महत्वपूर्ण है दया, करुणा, सच्चाई और सेवा - ये एक सच्चे धर्म के मार्गदर्शक सिद्धांत हैं। "उसने परिसर में एक कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा। रविदास संप्रदाय के उत्तर भारत में लाखों अनुयायी हैं।

उत्तर प्रदेश के लिए कांग्रेस की प्रभारी प्रियंका वाड्रा चुनाव से पहले पार्टी का समर्थन हासिल करने के लिए अक्सर राज्य का दौरा करती रही हैं। इस महीने की शुरुआत में, उन्होंने दो बार प्रयागराज की यात्रा की। अपनी पहली यात्रा में, उन्होंने एक पवित्र डुबकी और एक नाव की सवारी की। पिछले हफ्ते अपनी दूसरी यात्रा के दौरान उन्होंने बड़े निषाद समुदाय के साथ बातचीत की।

"निषाद समुदाय का जीवन नदियों से जुड़ा हुआ है, वे नदियों के दर्द को समझते हैं, जैसे कृषि कानून कुछ अरबपतियों के लिए हैं, यूपी सरकार रेत माफियाओं के लिए है," उन्होंने कहा कि कांग्रेस अपने मुद्दों को उठाएगी।  वह केंद्र की तीन कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तर प्रदेश में महापंचायतों या किसानों की बैठकों को भी संबोधित करती रही हैं। उन्होंने कहा, "तीन कानून राक्षसी हैं। अगर सत्ता में वोट दिया जाता है, तो कांग्रेस इन कानूनों को रद्द कर देगी," उसने इस महीने की शुरुआत में कहा था।

कोरोना वैक्सीन लगवाने के 15 दिन बाद 42 वर्षीय शख्स की मौत, मचा हड़कंप

दिल्ली में हथियार के साथ 2 संदिग्ध गिरफ्तार, करना चाहते थे एक्टिविस्ट की हत्या

कुरान बाँटने का कोर्ट का आदेश ठुकराने वाली ऋचा के पिता की गोली मारकर हत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -