हैक हुआ संसद TV का चैनल, हैकर्स ने नाम बदलकर किया 'Ethereum'
हैक हुआ संसद TV का चैनल, हैकर्स ने नाम बदलकर किया 'Ethereum'
Share:

नई दिल्ली:  लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का लाइव टेलीकास्ट करने वाले संसद टीवी (Sansad TV) के यूट्यूब चैनल को मंगलवार को 'हैक' किए जाने का मामला प्रकाश में आया है। इस वजह से चैनल को कुछ देर के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है।  संसद टेलीविजन ने एक प्रेस रिलीज़ में बताया कि लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही का लाइव टेलीकास्ट करने वाले संसद टीवी के यूट्यूब चैनल को मंगलवार को कुछ "स्कैमस्टर्स" द्वारा अपने कब्जे में ले लिया गया। 

आधिकारिक बयान के मुताबिक, हमलावर द्वारा चैनल का नाम बदलकर "एथेरियम" (Ethereum) कर दिया गया। एक बयान में कहा गया है कि 15 फरवरी 2022 (मंगलवार 01:00 बजे) को इस चैनल पर लाइव स्ट्रीमिंग समेत कुछ स्कैमस्टरों द्वारा अनधिकृत गतिविधियों की वजह से संसद टीवी के यूट्यूब चैनल के साथ छेड़छाड़ की गई। साथ ही, अटैकर्स द्वारा चैनल का नाम बदलकर "एथेरियम" कर दिया गया है।

हालांकि, संसद टीवी की सोशल मीडिया टीम ने फ़ौरन इस पर काम किया और संसद टीवी चैनल को सुबह लगभग साढ़े तीन बजकर 45 मिनट पर बहाल कर दिया।' भारत में साइबर सुरक्षा की घटनाओं पर प्रतिक्रिया देने वाली नोडल एजेंसी इंडियन कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम (CERT-IN) ने भी उपरोक्त घटना की जानकारी दी है और संसद टीवी को अलर्ट किया है।

दिल्ली हाईकोर्ट फ्यूचर रिटेल के खिलाफ NCLT की कार्यवाही फिर से शुरू करने की मांग करेगा

सीरम इंस्टीट्यूट ने गरीब देशों को कम कीमत पर टीके उपलब्ध कराए

भारत का संचयी कोविड वैक्सीन कवरेज 173.42 करोड़ से अधिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -