कोरोना को हलके में ले रहे है इंदौरवासी, बिना मास्क के 1,000 से अधिक लोगों पर लगा जुर्माना

इंदौर: कोरोना संक्रमणों में स्पाइक को नियंत्रित करने के लिए मध्यप्रदेश में एहतियाती कदम उठाए जाने के बावजूद इंदौर में पिछले दो दिनों में 1,000 से अधिक लोगों पर फेस मास्क न पहनने पर जुर्माना लगाया जा रहा है। ताकि कोरोना संक्रमण को रोका जा सके, इसके लिए नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल ने सभी जोनल अधिकारियों, सहायक राजस्व अधिकारियों और मुख्य स्वच्छता निरीक्षकों को निर्देश जारी किए हैं कि लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन सुनिश्चित किया जाए। 

काउंसलिंग के साथ ही बिना फेस मास्क वाले लोगों पर जुर्माना लगाने के निर्देश दिए गए हैं। यह ध्यान रखना प्रासंगिक है कि, पूरे जोन में मास्क नहीं पहने पाए गए 1,020 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। एक अभियान चल रहा है जिसके तहत अब तक फेस मास्क न पहनने वाले व्यक्तियों से जुर्माने में कुल 51,000 रुपये की राशि वसूली जा चुकी है। प्रत्येक कोरोना मानक उल्लंघनकर्ता पर 50 रुपये से लेकर 100 रुपये तक का जुर्माना लगाया गया है।

प्रतिभा पाल ने बताया कि निगम के राजस्व कर्मचारियों द्वारा शहर में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए नागरिकों में जागरूकता फैलाने के लिए एक लाख से अधिक पर्चे बांटे गए हैं। इन पर्चों के माध्यम से फेस मास्क पहनकर कोरोनावायरस संक्रमण की रोकथाम, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, बार-बार हाथ धोने और सैनिटाइजर आदि का उपयोग करने के संबंध में संदेश फैलाया गया है।

मुख्यमंत्री जगन ने किया पिंगली वेंकैया परिवार को सम्मानित

विधानसभा में कृषि मंत्री ने कमलनाथ पर साधा निशाना, कहा- "कांग्रेस ने और कमल नाथ ने पाप किया..."

कटी गर्दन लेकर थाने पहुंचा शख्स, पूछताछ में सामने आया हैरान कर देने वाला सच

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -