WhatsApp : इन स्टेप को फॉलो करके मकर संक्रांति पर अपने परिजनों को भेजे खास संदेश

WhatsApp : इन स्टेप को फॉलो करके मकर संक्रांति पर अपने परिजनों को भेजे खास संदेश

भारत वर्ष में काफी हर्षा उलास के साथ मकर संक्रांति और पोंगल मनाया जा रहा है. मकर संक्रांति की बात करें तो आज सूर्य देव मकर राशि में प्रवेश करते हैं. मकर संक्रांति को लोग देशभर में अलग-अलग नाम से जाना जाता है. जहां महाराष्ट्र में इसे पेद्दा पांदागा कहते हैं वहीं, सेंट्रल इंडिया गोवा, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, कर्नाटक और तेलंगाना में इसे सुकरात नाम से जाना जाता है. इसके साथ ही इसे असम में माघ बीहू और तमिल में थाई पोंगल नाम से जाना जाता है. आप चाहें इस त्योहार को किसी भी नाम से क्यों न मनाएं लेकिन विश करने का तरीका सबका एक ही है. अगर आप इस त्योहार की शुभकामनाएं अपने दोस्तों और परिजनों को WhatsApp के जरिए देना चाहते हैं तो हम आपको यहां उसका तरीका बता रहे हैं. आइए जानते है पूरी जानकारी​ विस्तार से 

Vodafone ने धमाकेदार प्रीपेड प्लान्स, 1.5 जीबी डाटा मिलेगा रोज

इस तरह भेजें WhatsApp स्टीकर्स

इसके लिए आपको सबसे पहले Google Play Store पर जाना होगा. इसके बाद सर्च बॉक्स में जाकर WhatsApp Makar Sankranti Stickers सर्च करना होगा.अब आपके सामने कुछ विकल्प आएंगे। इनमें से किसी एक को चुनें.

ध्यान रहे कि किसी भी ऐप को डाउनलोड करने से पहले आपको उसके रिव्यू अच्छे से पढ़ने होंगे. कुछ ऐप्स एडवेयर के साथ आती हैं.इस तरह की ऐप्स फोन के लिए खतरनाक साबित हो सकती हैं. इन्हें डाउनलोड करने से बचें.

हमने इस तरीके को ट्राई करने के लिए WAStickers-Makar Sankranti Stickers For WhatsApp ऐप का इस्तेमाल किया है.

ऐप डाउनलोड करने के बाद इसे ओपन करें. इनमें आपको कुछ पैक्स मिलेंगे. इन्हें जो भी पैक आप WhatsApp पर एड करना चाहते हैं उनके बराबर में + के निशान टैप कर उन्हें एड करें.

इसके बाद WhatsApp में जाएं और जिसे भी आप ये स्टीकर्स भेजना चाहते हैं उनकी चैट पर जाएं. इसके बाद सबसे नीचे दिए गए तीन

विकल्पों में से आखिरी विकल्प का चुनाव करें. इससे आपको अपने WhatsApp में एड सभी स्टीकर्स दिखाई देंगे. इनमें से जो स्टीकर आप भेजना चाहते हैं उन्हें यहां से भेज सकते हैं.

भारत में लॉन्च हुआ शानदार फीचर्स वाला ब्लूटूथ स्पीकर, यह होंगी खासियत

इस कंपनी ने लॉन्च किया शानदार 7 पॉप-अप कैमरे वाले स्मार्टफोन, जाने क्या है इनकी कीमत

यौन उत्पीड़न की शिकायत करने और महिलाओ की सहायता के लिए पेश किया जा रहा है यह एप