संकष्टी चतुर्थी पर राशिनुसार करें यह उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी
संकष्टी चतुर्थी पर राशिनुसार करें यह उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी
Share:

आप सभी को बता दें कि इस बार संकष्टी चतुर्थी 22 फरवरी को मनाई जाने वाली है. ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं इस दिन किए जाने वाले राशि के अनुसार उपाय. आइए जानते हैं.

मेष राशि : आज के दिन मेष राशि वालों को 'वक्रतुण्ड' रूप में गणेश जी की आराधना करनी चाहिए और 'गं' या 'ॐ वक्रतुण्डाय हूं' मंत्र की एक माला जप कर गुड़ का भोग लगाना शुभ होगा.

वृषभ राशि : वृषभ राशि वालों को आज गणेशजी के 'शक्ति विनायक' रूप की आराधना करना चाहिए और उन्हें भी 'गं' या 'ॐ हीं ग्रीं हीं' मंत्र की एक माला जपकर घी में मिश्री मिलाकर भोग लगाना चाहिए.

मिथुन राशि : आज के दिन मिथुन राशि वाले गणेशजी की आराधना 'लक्ष्मी गणेश' के रूप में करें और गणेशजी के लिए मूंग के लड्डू बनाएं और 'श्रीगणेशाय नम: या 'ॐ गं गणपतये नमः' मंत्र की जप करें.

कर्क राशि : आज के दिन कर्क राशि वालों को 'वक्रतुण्ड' रूप में गणेशजी की पूजा करना चाहिए और उन्हें 'ॐ वरदाय न:' या 'ॐ वक्रतुण्डाय हूं' की एक माला का जाप करना चाहिए.

सिंह राशि : आज के दिन सिंह राशि वालों को 'लक्ष्मी गणेश' रूप में गणेशजी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए और उन्हें लाल पुष्प चढ़ाकर मोतीचूर के लड्डू का भोग लगाकर 'ॐ सुमंगलाये नम:' मंत्र की एक माला का जाप करना चाहिए.

कन्या राशि : आज के दिन कन्या राशि के जातकों को भी गणेशजी के 'लक्ष्मी गणेश' रूप का ध्यान करना चाहिए और पूजन के दौरान दूूर्वा के 21 जोड़े अर्पित कर 'ॐ चिंतामण्ये नम:' मंत्र की एक माला प्रतिदिन जाप करना चाहिए.

तुला राशि : आज के दिन तुला राशि वाले लोगों को 'वक्रतुण्ड' रूप में गणेशजी की पूजा करना चाहिए और पूजा के दौरान गणेशजी को 5 नारियल का भोग लगाएं। तत्पश्चात्य एक माला 'ॐ वक्रतुण्डाय नम:' मंत्र का जप करना चाहिए.

वृश्चिक राशि : आज के दिन वृश्चिक राशि वाले जातकों को 'श्वेतार्क गणेश' रूप की पूजा करनी चाहिए तथा पूजा में सिंदूर और लाल फूल अर्पित करना चाहिए और 'ॐ नमो भगवते गजाननाय' मंत्र का जाप करना चाहिए.

धनु राशि : आज आपको 'ॐ गं गणपते मंत्र' का जप करना चाहिए और गणेश भगवान को पीले फूल चढ़ाकर बेसन के लड्डुओं का भोग लगाना चाहिए.

मकर राशि : आज इस राशिवालों को पूजन के दौरान गणेशजी को पान, सुपारी, इलायची व लौंग अर्पित करें और 'ॐ गं नम:' मंत्र की एक माला रोज जपनी चाहिए.

कुंभ राशि : आज इस राशि वालों को 'ॐ गण मुक्तये फट्‍' का जाप करना चाहिए.

मीन राशि : आज इस राशिवालों को 'हरिद्रा गणेश' की पूजा करना चाहिए और 'ॐ गं गणपतये नमः' या 'ॐ अंतरिक्षाय स्वाहा' मंत्र की एक माला का जाप करें.

आज जा सकती है इन राशिवालों की नौकरी, इन्हे हो सकता है बड़ा लाभ

धार्मिक कार्य में डूबे रहेंगे आज इस राशि के लोग, इन्हे मिलेगा सब सुख

पाक रेल मंत्री की गीदड़भभकी - अगर हमला हुआ तो भारत में कोई घंटी बजाने वाला नहीं बचेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -