IPL 2021: संजू सेमसन के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली-गेल, डी विल्लियर्स सभी रह गए पीछे
IPL 2021: संजू सेमसन के नाम दर्ज हुआ ये बड़ा रिकॉर्ड, कोहली-गेल, डी विल्लियर्स सभी रह गए पीछे
Share:

नई दिल्ली: IPL 2021 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स (RR) की ओर से IPL में बतौर कप्तान डेब्यू करने वाले संजू सैमसन ने धुआंधार पारी खेली। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में संजू सैमसन ने 119 रनों की धमाकेदार  पारी खेली। उन्होंने कप्‍तान के रूप में अपने पहले मैच में शतक जड़कर एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दरअसल, संजू सैमसन आईपीएल इतिहास में कप्‍तान के तौर पर डेब्‍यू करते हुए शतक लगाने वाले पहले प्लेयर बन गए हैं।

बता दें कि, संजू सैमसन ने अपनी 119 रनों की पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के जड़े। इसके साथ ही ये उनके IPL करियर का तीसरा शतक है। इससे पहले वह साल 2017 में पुणे के और साल 2019 में हैदराबाद के खिलाफ शतक लगा चुके हैं। फिलहाल IPL के इतिहास में भारतीय खिलाड़ियों द्वारा शतक लगाने की बात की जाए तो संजू सैमसन अब सिर्फ विराट कोहली से ही पीछे रह गए हैं। विराट IPL में पांच शतक जड़ चुके हैं।

लेकिन, इतनी शानदार पारी खेलने के बाद भी सोमवार को हुए पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच मुकाबले में संजू के शतक पर पानी फिर गया। क्योंकि पंजाब ने रॉयल्स टीम को रोमांचक मुकाबले में 4 रनों से हरा दिया। इससे पहले बल्‍लेबाजी करते हुए पंजाब किंग्‍स ने केएल राहुल की 91 रनों की पारी और दीपक हुड्डा के 64 और क्रिस गेल के 40 रनों की बदौलत 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 221 रन का पहाड़ खड़ा किया। जिसके जवाब में राजस्थान 217 रन ही बना सकी और 4 रन से मैच हार गई। 

IPL 2021: KKR ने दर्ज की 100वीं जीत, शाहरुख़ खान बोले- 'वेल डन बॉयज़'

FIH हॉकी प्रो लीग: भारत ने अर्जेंटीना को डबल शूटआउट से किया पराजित

IPL 2021: RCB को मिली बड़ी राहत, फिट होकर वापस लौटा ये धाकड़ बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -